मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन
CGPSC Recruitment 2021 : मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। दरअसल, छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने मेडिकल स्पेशलिस्ट के कुल 641 पदों पर भर्ती (CGPSC Recruitment 2021) निकाली है।

दरअसल, यह भर्तियां जन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में मेडिकल स्पेशलिस्ट के खाली पदों को भरने के लिए निकाली गई है। इच्छुक अभ्यर्थी CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर 11 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन की प्रक्रिया 11 नवंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी, जो 10 दिसंबर, 2021 को रात 11.59 मिनट तक चलेगी। इसके बाद 11 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन किया जा सकेगा। इन पदों के लिए आवेदक की उम्र 25 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदक की उम्र की गणना 1 जनवरी, 2021 से की जाएगी।

CGPSC Recruitment 2021 : योग्यता और आवेदन फीस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है। फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए आवेदन फीस 400 रुपये जबकि एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन फीस 300 रुपए निर्धारित की गई है। अभ्यार्थी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या चालान के जरिए आवेदन फीस का भुगतान कर सकेंगे।

भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए CGPSC का आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in