यूजीसी में सलाहकार के पद पर निकली वैकेंसी, 31 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

यूजीसी में सलाहकार के पद पर निकली वैकेंसी, 31 अक्टूबर से पहले करें आवेदन
UGC Recruitment 2021 : यूजीसी में सलाहकार के पद पर निकली वैकेंसी, 31 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने सलाहाकर के पद पर भर्ती (UGC Recruitment 2021) निकाली है। सलाहकार पद के लिए इच्छुक अभ्यार्थी 31 अक्टूबर तक अपने आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, चयन के बाद 6 महीने का प्रोबेशन पीरियड होगा, जो परफॉर्मेंस के आधार पर आगे बढ़ाया जाएगा।

नोटिफिकेशन के अपनुसार, सलाहकार पद के लिए आवेदक (UGC Recruitment 2021) का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में फर्स्ट डिवीजन मास्टर्स और यूजीसी नेट परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यार्थी यूजीसी नेट की वेबसाइट ugc.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, सलाहकार पद (UGC Recruitment 2021) पर चयन के बाद 6 महीने प्रोबेशन पीरियड रहेगा, जो परफॉरमेंस रिव्यू के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, यूजीसी के पास इन पदों के लिए अधिकार सुरक्षित है और वह बिना कोई कारण बताए किसी भी समय टर्मिनेट भी कर सकता है।

उम्र और सैलरी

यूजीसी नोटिफिकेशन के अनुसार, अकादमिक सलाहकार पद के लिए आवेदक की उम्र 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। यह नियुक्ति (UGC Recruitment 2021) कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएगी। चयनित उम्मीदवार को 70000 से 80000 हजार रुपये महीने की सैलरी मिलेगी। इस पद पर नियुक्ति एक विधिवत गठित चयन समिति की सिफारिश पर की जाएगी।

भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी यूजीसी द्वारा जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.