कृषि अनुसंधान परिषद में निकली वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

कृषि अनुसंधान परिषद में निकली वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक
Sarkari Naukri 2021: कृषि अनुसंधान परिषद में निकली वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक

नई दिल्ली। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के तहत कार्यरत संस्थान राष्ट्रीय मृदा सर्वेक्षण एवं भूमि उपयोग नियोजन ब्यूरो (NBSS&LUP) ने विभिन्न पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri 2021) निकाली हैं। आवेदन की प्रक्रिया अंतिम दौर में है और 24 सितंबर को आवेदन की आखिरी तारीख है।

कुल 66 पदों पर जारी भर्ती प्रक्रिया के लिए इच्छुक अभ्यार्थी (Sarkari Naukri 2021) ईमेल के जरिए अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म राष्ट्रीय मृदा सर्वेक्षण एवं भूमि उपयोग नियोजन ब्यूरो की वेबसाइट https://www.nbsslup.in/ से डाउनलोड करने के बाद उसे भरकर ईमेल आईडी nbssgis@gmail.com पर भेजना होगा।

बता दें कि यह भर्ती कंसल्टेंट, रिसर्च एसोसिएट, एसआरएफ और प्रोजेक्ट असिस्टेंट के पदों (Sarkari Naukri 2021) पर की जा रहा है। कुल 66 रिक्त पदों के लिए आवेदन के आधार पर अभ्यार्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद इनका ऑनलाइन इंटरव्यू लिया जाएगा, जिसके आधार पर इन पदों को भरा जाएगा।

ब्यूरो द्वारा अभी ऑनलाइन इंटरव्यू की तारीख तय नहीं की गई है। नोटिफिकेशन में ्आवेदकों से आवेदन (Sarkari Naukri 2021) के समय सिर्फ निर्धारित प्रारूप में बायोडाटा भेजने को कहा गया है। आवेदकों को इसके साथ किसी तरह के डॉक्यूमेंट्स नहीं भेजने हैं। सलेक्शन के बाद ही दूसरे दस्तावेजों की जांच की जाएगी।

वैकेंसी डिटेल

  • कंसल्टेंट- 03

  • रिसर्च एसोसिएट- 02

  • सीनियर रिसर्च फेलो- 17

  • प्रोजेक्ट असिस्टेंट- 44

सैलरी और आयु सीमा

कंसल्टेंट के पद (Sarkari Naukri 2021) पर आवेदक को 70000 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। वहीं रिसर्च एसोसिएट पद के लिए मास्टर्स की डिग्री होल्डर को 49000 रुपये, जबकि पीएचडी डिग्री होने पर 54000 हजार रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। वहीं सीनियर रिसर्च फेलो को पहले साल 31000 रुपये मासिक, जबकि तीसरे साल से 35000 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। वहीं प्रोजेक्ट असिस्टेंट पद के लिए 25000 रुपये प्रति माह की सैलरी तय की गई है।

आयु सीमा की बात करें तो रिसर्च एसोसिएट पद के लिए पुरुष आवेदक की उम्र 40, जबकि महिलाओं के लिए 45 साल तय की गई है। इसी तरह सीनियर रिसर्च फेलो पद (Sarkari Naukri 2021) के लिए पुरुषों की अधिकतम आयु 35, जबकि महिलाओं की 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in