स्टेट बैंक में इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, 1200 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती

स्टेट बैंक में इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, 1200 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती
SBI CBO Recruitment 2021: स्टेट बैंक में इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, 1200 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती

SBI CBO Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए जारी वैकेंसी में आवेदन की प्रक्रिया जल्द समाप्त होने वाली है। ऐसे में जिन अभ्यार्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वो ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा कुल 1226 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

बैंकिंग सेक्टर में जॉब की तैयारी कर रहे युवा इस मौके का फायदा उठाएं और अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर ले। एसबीआई द्वारा निकाली गई इस भर्ती (SBI CBO Recruitment 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार 9 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर 29 दिसंबर तक अपने आवेदन कर सकते है।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 (SBI CBO Recruitment 2021) नोटिफिकेशन के मुताबिक, अभ्यार्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 दिसंबर 2021 को 21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों, एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी गयी है।

कैसे होगा चयन प्रक्रिया

एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 (SBI CBO Recruitment 2021) के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों में किया जाएगा। सबसे पहले ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बचे उम्मीदवारों को फाइनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। तीनों चरण सफलतापूर्वक पास करने वाले अभ्यार्थियों को मेरिट के आधार पर जॉब के लिए चुना जाएगा।

आवेदन शुल्क

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन करने वाले अभ्यार्थी को एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 (SBI CBO Recruitment 2021) के लिए आवेदन शुल्क चुकाना होगा। अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए जहां आवेदन शुल्क 750 रुपए है, वहीं एससी-एसटी और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के तहत आवेदन करने वालों के लिए आवेदन निशुल्क है।

कैसे करें आवेदन

  • एसबीआई सीबीओ भर्ती 2021 (SBI CBO Recruitment 2021) के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या sbi.co.in/careers ओपन करना होगा

  • इसके बाद आवेदक के रूप में रजिस्ट्रेशन करने के लिए एसबीआई सीबीओ भर्ती विज्ञापन पर क्लिक करना होगा

  • रजिस्ट्रेशन के बाद बनाई गई यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर लॉगइन करना होगा

  • अब यहां मांगी गई डीटेल्स भरें और मांगे गए जरूरी दस्तावेज अपलोड कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें

  • अंत में आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें

  • फॉर्म सबमिट होने के बाद प्रिंट लेना न भूलें

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in