सरकारी नौकरी पाने का सबसे अच्छा मौका, इस हफ्ते IAF से लेकर हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी

सरकारी नौकरी पाने का सबसे अच्छा मौका, इस हफ्ते IAF से लेकर हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी
Sarkari Naukri this week: सरकारी नौकरी पाने का सबसे अच्छा मौका, इस हफ्ते IAF से लेकर हाईकोर्ट में निकली बंपर वैकेंसी

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी पाने का सपना संजो रहे युवाओं के लिए इस हफ्ते कई विभागों में बंपर सरकारी नौकरियां (Sarkari Naukri this week) निकली हैं। भारतीय वायुसेना से लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में युवाओं के लिए अपना करियर बनाने का सुनहरा मौका है। आज हम आपको इस हफ्ते निकली टॉप 5 सरकारी नौकरियों के बारे में बता रहे हैं।

IAF में अफसर बनने का मौका

भारतीय वायुसेना में ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन (पीसी) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्ती (IAF AFCAT Recruitment 2021-22) शुरू कर दी है।

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू हो गई है। इन पदों के लिए अभ्यार्थी (Sarkari Naukri this week) भारतीय वायुसेना की रिक्रूटमेंट वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भारतीय वायुसेना द्वारा कुल 317 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है।

आयुष मंत्रालय में 55 पदों पर वैकेंसी

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड यानि बीईसीआईएल ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती बीईसीआईएल द्वारा आयुष मंत्रालय के लिए कांट्रेक्ट बेसिस पर की जानी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत विभिन्न पदों (Sarkari Naukri this week) पर 55 वैकेंसी निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और अभ्यार्थी 10 दिसंबर तक इन पदों के लिए बीईसीआईएल की वेबसाइट becil.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

एमपी हाईकोर्ट में 1255 पदों पर वैकेंसी

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट ग्रेड पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri this week) शुरू कर दी है। कुल 1255 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यार्थी (MPHC Recruitment 2021) एमपी हाई कोर्ट की वेबसाइट- mphc.gov.in पर जाकर 30 दिसंबर रात 11.55 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान में भी 250 से ज्यादा वैकेंसी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में सहायक जनसंपर्क अधिकारी और परिवहन विभाग में मोटर वाहन एसआई के पदों पर भर्तियां (RSMSSB Recruitment 2021) निकाली हैं।

इन पदों पर आवेदन (Sarkari Naukri this week) 2 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक चलेंगे। इच्छुक अभ्यार्थी राजस्थानी कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 273 पदों पर यह भर्तियां की जाएंगी।

पंजाब में 300 पदों पर इंस्पेक्टर की भर्ती

पंजाब लोक सेवा आयोग ने कॉपरेटिव सोसाइटी में इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियां (PPSC Recruitment 2021) निकाली हैं। इस पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू हो चुकी है।

इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर 22 दिसंबर तक आवेदन (Sarkari Naukri this week) कर सकते हैं। आयोग की तरफ से कुल 320 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती पंजाब के सहकारिता विभाग के लिए की जाएंगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in