इन राज्यों में सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द से जल्द करें आवेदन.. कहीं मौका ना छूट जाए

इन राज्यों में सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द से जल्द करें आवेदन.. कहीं मौका ना छूट जाए
Sarkari Naukri Result 2021: इन राज्यों में सरकारी नौकरियों की भरमार, जल्द से जल्द करें आवेदन.. कहीं मौका ना छूट जाए

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। देश के कई राज्यों में इस वक्त सरकारी विभागों में नौकरियां (Sarkari Naukri Result 2021) निकली हुई हैं। इन पदों के लिए अभ्यार्थी संबंधित विभागों की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि कहां कितनी और किसी-किस विभाग में भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर क्या योग्यता मांगी गई और आवेदन की लास्ट डेट क्या है?

UP में निकली डाक विभाग की भर्ती

देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में डाक विभाग के उत्तर प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट/ सॉर्टिंग असिस्टेंट, मल्टीटास्किंग स्टाफ और पोस्टमैन के पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri Result 2021) निकाल रखी हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया अभी जारी है। इन पदों के लिए इच्छुक आवेदक डाक विभाग की वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर 5 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कुल 46 रिक्त पदों पर डाक विभाग द्वारा यह भर्तियां की जा रही हैं।

राजस्थान में 200 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी

राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इनवेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अलग-अलग पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri Result 2021) निकाली हैं। 17 अक्टूबर से इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो 13 नवंबर तक चलेगी। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट riico.onlinerecruit.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वैकेंसी डीटेल्स व अन्य जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। साथ ही यहां योग्यता अनुसार एक से अधिक पदों के लिए भी आवेदन किया जा सकता है।

पंजाब में असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन की भर्ती

पंजाब उच्च शिक्षा विभाग ने अलग-अलग विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर और लाइब्रेरियन के पदों पर भर्तियां निकाल रखी हैं। इन पदों के आवेदन (Sarkari Naukri Result 2021) जारी है। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर जाकर 8 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 1158 रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी, जिसमें असिस्टेंट प्रोफेसर के 1091 पद और लाइब्रेरियन के 67 पद शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में बिजली कंपनी में जेई की भर्ती

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड ने छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, छत्तीसगढ़ स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड और छत्तीसगढ़ स्टेट पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri Result 2021) निकाली हुई है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है।

इच्छुक अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट cspc.co.in पर जाकर 28 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन (Sarkari Naukri Result 2021) की प्रक्रिया 29 सितंबर को शुरू हुई थी और इसके तहत कुल 307 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in