इन सरकारी कंपनियों में निकली भर्तियां, 10वीं से लेकर ग्रैजुएट्स के लिए मौका

इन सरकारी कंपनियों में निकली भर्तियां, 10वीं से लेकर ग्रैजुएट्स के लिए मौका
Sarkari Jobs 2021 : इन सरकारी कंपनियों में निकली भर्तियां, 10वीं से लेकर ग्रैजुएट्स के लिए मौका

नई दिल्ली। बेरोजगार युवाओं के पास सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख सरकारी कंपनियों के साथ काम करने का सुनहरा (Sarkari Jobs 2021) मौका है। दरअसल, कई पीएसयू ने इन दिनों भर्ती निकाल रखी है, जिसमें 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स और उससे भी हॉयर डिग्री वाले अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। इन कंपनियों के साथ जुड़ने की खास वजह यह भी है कि यहां अच्छी सैलरी मिलती है। ऑयल इंडिया से लेकर, गेल, भेल, सेल जैसी कंपनियां बड़ा मौका दे रही है।

ऑयल इंडिया में 535 पदों पर भर्ती

ऑयल इंडिया लिमिटेड ने ग्रेड III के पदों पर 535 वैकेंसी (Sarkari Jobs 2021) निकाल रखी है। इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं के बाद आईटीआई करने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक ऑयल इंडिया की वेबसाइट पर जाकर 23 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। चुनाव के बाद डिब्रूगढ़, तिनसुखिया, सिवासनगर असम और अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में उम्मीदवार की पोस्टिंग की जाएगी।

भेल में 22 पदों पर वैकेंसी

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) ने इंजीनियर और सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती (Sarkari Jobs 2021) निकली है। सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा धारक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यार्थी 24 सितंबर तक अपने आवेदन भेज सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इंजीनियर और सुपरवाइजर की कुल 22 वैकेंसी है। इनमें से सात पद इंजीनियर के लिए, जबकि 15 सुपरवाइजर के लिए है।

सेल में भी कई पदों पर वैकेंसी

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड ने डीईओ, नर्स, मेडिकल लैब टेक्नीशियन सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक अभ्यर्थी सेल की वेबसाइट sail.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती (Sarkari Jobs 2021) वॉक इन इंटरव्यू के जरिए होगी। इंटरव्यू का आयोजन 20 से 28 सितंबर तक ऑनलाइन होगा।

सेल द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार डाटा एंट्री ऑपरेटर/मेडिकल ट्रांसक्रिप्शन, एडवांस स्पेशलाइज्ड नर्सिंग, मेडिकल लैब/टेक्नीशियन, हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, एनेस्थीसिया असिस्टेंट, रेडियो ग्राफर और एडवांस्ड फिजियोथेरेपी के पदों पर कुल 88 पदों पर भर्ती (Sarkari Jobs 2021) की जाएगी।

ईसीआईएल में 243 पदों पर भर्ती

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (ECIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। आईटीआई पास कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ईसीआईएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 243 रिक्त पदों (Sarkari Jobs 2021) पर योग्य उम्मीदवारों के चुनाव के बाद नियुक्ति हैदराबाद में की जाएगी। आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर है। वैकेंसी के तहत 16 विभिन्न ट्रेड्स में यह भर्ती निकाली गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in