परिवहन विभाग में निकली एसआई के पदों पर बंपर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन

परिवहन विभाग में निकली एसआई के पदों पर बंपर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन
RSMSSB Recruitment 2021: परिवहन विभाग में निकली एसआई के पदों पर बंपर वैकेंसी, जानिए योग्यता और कैसे करना है आवेदन

नई दिल्ली। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परिवहन विभाग में मोटर वाहन सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती (RSMSSB Recruitment 2021) निकाली है। बोर्ड की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू होगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 197 रिक्त पदों पर यह भर्ती (RSMSSB Recruitment 2021) निकाली जा रही है। इन पदों के लिए अभ्यार्थी 31 दिसंबर तक राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का लिंक 2 दिसंबर से एक्टिव होगा।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए अभ्यर्थी (RSMSSB Recruitment 2021) का 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। साथ ही अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से तीन वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र की बात करें तो 18 से 40 साल के बीच की उम्र वाले अभ्यार्थी इन पदों के लिए आवेदन (RSMSSB Recruitment 2021)कर सकते हैं। अधिकतम उम्र सीमा में एससी, एसटी, अति पिछड़ा वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 सरकारी नियमों के तहत 5 साल की छूट दी गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार 2013 के बाद से इस भर्ती का आयोजन नहीं होने के कारण सभी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी गई है।

आवेदन फीस और चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए आवेदन करने वाले सामान्य व ओबीसी वर्ग के अभ्यार्थियों (RSMSSB Recruitment 2021)को 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यार्थियों को 250 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा।

भर्ती से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां क्लिक कर चेक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in