FCI में निकली पांचवी से आठवीं पास के लिए वैकेंसी, 50 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

FCI में निकली पांचवी से आठवीं पास के लिए वैकेंसी, 50 हजार से ज्यादा होगी सैलरी
FCI Recruitment 2021: FCI में निकली पांचवी से आठवीं पास के लिए वैकेंसी, 50 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

नई दिल्ली। फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने हरियाणा में मौजूद अपने डिपो और कार्यालयों में वॉचमैन के पदों पर भर्तियां (FCI Recruitment 2021) निकाली हैं। एफसीआई की तरफ से कुल 380 पदों पर यह भर्ती होगी। इस पद के लिए आवेदक का आठवीं पास होना जरूरी है।

इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया बुधवार 20 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। आवेदकों (FCI Recruitment 2021) की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इच्छुक आवेदक एफसीआई हरियाणा की वेबसाइट fciharyana-watch-ward.in पर जाकर 19 नवंबर से पहले अपने आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

  • कुल वैकेंसी - 380

  • अनारक्षित श्रेणी - 178

  • एससी वर्ग - 72

  • ओबीसी वर्ग -102

  • ईडब्लूएस वर्ग- 8

शैक्षिक योग्यता, सैलरी और उम्र

वॉचमैन के पदों (FCI Recruitment 2021) पर आवेदन के लिए अभ्यार्थी का आठवीं पास होना जरूरी है। यदि आवेदक एक्स सर्विसमैन है तो उसके लिए न्यूनतम योग्यता पांचवी पास है। सैलरी की बात करें तो आवेदक को 23 से 64 हजार रुपए प्रतिमाह तक सैलरी मिलेगी। इन पदों के लिए आवेदकों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा सलेक्शन

एफसीआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अभ्यर्थियों को सबसे पहले 120 नंबरों का रिटर्न टेस्ट पास करना होगा। इसके बाद फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट यानी पीईटी लिया जाएगा। रिटर्न टेस्ट डेढ़ घंटे का होगा और हर प्रश्न एक नंबर का होगा। राहत की बात यह है कि इस पेपर में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। इस पद (FCI Recruitment 2021) के लिए आवेदन शुल्क के रूप में आवेदकों को 250 रुपए बतौर आवेदन शुल्क देना होगा।

भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के िलए अभ्यार्थी एफसीआई द्वारा जारी नोटिफिकेशन यहां चेक कर सकते हैं

अन्य खबरें

No stories found.