यात्रियों की प्रतिक्रिया के लिए स्टेशनों पर बनाए गए शिकायत केन्द्र
यात्रियों की प्रतिक्रिया के लिए स्टेशनों पर बनाए गए शिकायत केन्द्र

यात्रियों की प्रतिक्रिया के लिए स्टेशनों पर बनाए गए शिकायत केन्द्र

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (हि.स.)। रेल सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यात्रियों से प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया लेने के लिए रेलवे ने विभिन्न स्टेशनों पर शिकायत काउंटर स्थापित किए हैं। रेल यात्री इसके माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उत्तर रेलवे इस वर्ष 27 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक सर्तकता जागरूकता सप्ताह मना रहा है। इस दौरान आयोजित विभिन्न गतिविधियों के क्रम में सप्ताह के 5वें दिन आज उत्तर रेलवे की वरिष्ठ उप महाप्रबंधक चंद्रलेखा मुखर्जी ने हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने यात्रियों से फीडबैक लेने के लिए उनसे बातचीत भी की। इसके अलावा सतर्कता अधिकारियों ने प्लेटफार्मों पर लगे सीसीटीवी, सार्वजनिक घोषणा प्रणाली, ट्रेन व कोच गाइडेंस बोर्ड का निरीक्षण भी किया। साथ ही 139 पर उपलब्ध सुविधा, चाइल्ड हेल्पलाइन कॉर्नर और यात्रियों को उपलब्ध कराई गई अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने इन स्टेशनों पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारियों को काम के प्रति ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई। अधिकारियों तथा सतर्कता निरीक्षकों ने स्टेशनों पर रेल यात्रियों से रेल सुविधा इत्यादि से सम्बन्धित प्रतिक्रियां लीं, जिससे भविष्य में रेल सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए रोडमैप तैयार किया जा सके। सतर्कता अधिकारियों के प्रयास से यात्रियों में आशा की किरण का संचार हुआ और वे काफी हद तक इस उद्देश्य में सफल भी हुए। हिन्दुस्थान समाचार/सुशील/बच्चन-hindusthansamachar.in

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