विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मिलेंगे राज्यपाल धनखड़

विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मिलेंगे राज्यपाल धनखड़
विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मिलेंगे राज्यपाल धनखड़

कोलकाता, 23 जुलाई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शुक्रवार शाम 4:00 बजे विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से मुलाकात करने जा रहे हैं। हाल ही में ममता बनर्जी की तीसरी बार सरकार बनने के बाद विधानसभा के प्रथम सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण और कई अन्य संवैधानिक मुद्दों पर हुए टकराव के बाद दोनों की पहली मुलाकात होगी।

राजपाल धनखड़ ने खुद ही ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। किस मुद्दे को लेकर दोनों मिलने वाले हैं इस बारे में फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं है इसलिए अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। कुछ दिनों पहले सचिवालय से लौटते समय मुख्यमंत्री ने अचानक राजभवन में जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी।

उसके बाद गवर्नर दो बार दिल्ली जा चुके हैं और बंगाल में बदहाल कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास शिकायत दर्ज करा चुके हैं। उसके बाद शुक्रवार को उन्होंने ट्विटर पर बताया है कि शाम 4:00 बजे विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से उनकी मुलाकात होने जा रही है।

राजभवन सूत्रों ने बताया है कि विधानसभा के पहले सत्र में पारित हुए बिल पर रजामंदी देने समेत अन्य मुद्दों पर स्पीकर और राज्यपाल के बीच विस्तृत चर्चा हो सकती है। उल्लेखनीय है कि बजट सत्र में राज्यपाल ने राज्य सरकार द्वारा लिखे गए अभिभाषण को हूबहू पढ़ने से मना कर दिया था।

इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि गवर्नर संवैधानिक कार्यों में आवश्यकता से अधिक हस्तक्षेप कर रहे हैं। ऐसे में आज होने वाली मुलाकात पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। ।

हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश/ मधुप

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in