मेरी विधान सभा का कोई भी गांव विकास की रोशनी से अछूता नहीं रहेगा - विधायक भरत सिंह चौधरी
रूद्रप्रयाग

मेरी विधान सभा का कोई भी गांव विकास की रोशनी से अछूता नहीं रहेगा - विधायक भरत सिंह चौधरी

- भरदार पट्टी के डुंगरी-स्वीली गाँव को मिली सडक की सौगात। - विधायक भरत सिंह चौधरी ने किया दरमोला-डुंगरी सडक का भूमि पूजन। - पीएमजीएसवाई योजना के तहत 2 करोड 58 लाख की लागत से होगा 4.5 किमी सडक का निर्माण। 15 वर्षों बाद पूरी हुई ग्रामीणों की सडक की मांग। 1 हजार की आबादी को मिलेगा सडक का फायदा।

Team Raftaar

जखोली विकासखंड के भरदार क्षेत्र के डुंगरी-स्वीली गाँव वासियों की 15 सालों से चली आ रही सडक की मांग पूरी हुई है। विधायक भरत सिंह चौधरी द्वारा दरमोला-डुंगरी सडक का भूमिपूजन कर सडक निर्माण शुभारंभ किया। सडक का निर्माण 258 लाख की 4.5 किमी का निर्माण पीएमजीएसवाई योजना के अन्तर्गत किया जायेगा।सडक की मांग पूरी होने पर स्थानीय जनता द्वारा विधायक भरत सिंह चौधरी का ढोल-ढमाऊ एंव फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।

सडक के अभाव में डुंगरी-स्वीली के ग्रामीणों को 2-3 किमी पैदलचलकर आवाजाही करने पडती थी, जिससे बुजर्गों, बिमार व्यक्ति , गर्भवती महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पडता था। सडक निर्माण से क्षेत्रवासियों आवागमन करने में सुविधा मिलेगी। सडक के भूमिपूजन पर पहुंचे विधायक भरत सिंह चौधरी ने सडक निर्माण शुरु होने के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। साथ ही उन्होने कहा की हमारी सरकार ने 2022 तक लक्ष्य रखा है, हर गाँव सडक से जुडे और इसी दिशा में निरन्तर कार्य कर रही हैं। सरकार के चार साल के कार्यकाल में रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में 50 से ज्यादा सडकों पर कार्य चल रहा है। 90% गाँव सडक से जुड चुके है, शेष गाँव को भी जल्द सडक मार्ग से जोडा जायेगा। पीएमजीएसवाई के तहत रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में 22 सडकें स्वीकृत थी, जिन पर सभी सडकों पर कार्य चल रहा है।जिसमें कही सडकें पूर्ण भी हो चुकी है। इसके साथ ही भरदार में जो वर्षों से पेयजल की समस्या है, वो जल्द समाप्त होगी,भरदार पेयजल योजना का कार्य तीव्र गति से जारी है। इसी साल ग्रमीयों में उससे पानी की आपूर्ति क्षेत्रवासियों को मिलेगी। इसके साथ-साथ भरदार क्षेत्र के जवाडी में डिग्री कालेज का निर्माण कार्य जारी है, जिसका फायदा क्षेत्र के बच्चों को मिलेगा। इसके साथ ही चार साल में सडक, शिक्षा स्वास्थ्य, सहित विधायक निधि से कराये गये कार्यो एंव सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित जनता को दी। इस मौके उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह द्वारा सडक निर्माण कार्य शुरु होने पर सभी क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि विजय कप्रवाण, बाल संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल, जिला पंचायत सदस्य भारतभूषण भट्ट, सडक संघर्ष समिति के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष कुलवीर रावत ,सुरेन्द्र रावत, सुरेन्द्र जोशी, जिला उपाध्यक्ष भूपेन्द्र भंडारी,प्रधान रमेश रावत, पूर्व प्रधान रीना रावत, विष्णु प्रसाद डिमरी, विकास डिमरी, नरेंद्र पंवार दीपक पंवार, सुनील नोटियाल, सुरेन्द्र सिंह विष्ट दिगम्बर रम्मलवाण, पंकज कप्रवाण अमित रावत, सहित जनप्रतिनिधि गण एंव स्थानीय