गलत बिल पर बिलिंग एजेंसी के खिलाफ होगी एफआईआर  : श्रीकांत शर्मा
गलत बिल पर बिलिंग एजेंसी के खिलाफ होगी एफआईआर : श्रीकांत शर्मा

गलत बिल पर बिलिंग एजेंसी के खिलाफ होगी एफआईआर : श्रीकांत शर्मा

विद्युत आपूर्ति को लेकर ऊर्जामंत्री ने की वीडियो कांफ्रेंसिंग मथुरा, 11 अगस्त (हि.स.)। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को मथुरा की विद्युत आपूर्ति को लेकर वीडियो कांफ्रेसिंग की। इस दौरान उन्होंने 24 घंटे विद्युत आपूर्ति अभियान के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया इस अभियान के तहत सभी फीडरों पर निर्बाध 24 घंटे विद्युत आपूर्ति होगी जहां लाइन लॉस 15 प्रतिशत से कम होगा। इस अभियान को हम तभी सफल बना सकते हैं जब इसमें जन सहयोग और जन प्रतिनिधियों का सहयोग मिलेगा। अगर त्रुटिपूर्ण बिल उपभोक्ता को मिलेगा तो संबंधित अधिकारी, बिलिंग एजेंसी के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराएं। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सभी गांवों को 24 घंटे आपूर्ति की सुविधा को सर्वसुलभ बनाने के लिए सांसदों व विधायकों व अन्य जनप्रतिनिधियों को भी आगे आना होगा। उन्हें भी ऊर्जा विभाग को सहयोग करना होगा, तभी सस्ती और सुलभ बिजली का संकल्प पूरा होगा। सांसद व विधायक भी 10-10 फीडरों की निगरानी का जिम्मा लेकर इस अभियान का हिस्सा बनें। मथुरा में 90 दिन में चिह्नित फीडरों का लाइन लॉस 15 प्रतिशत से नीचे ले आकर आदर्श प्रस्तुत करना है। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि चिह्नित किये गए फीडरों पर एक भी त्रुटिपूर्ण बिल नहीं जाना चाहिए। सही बिल समय पर उपभोक्ता को मिलेगा तो वह उसे समय से जमा भी करेगा। कहीं भी गलत बिल की शिकायत है तो अधिकारी संबंधित क्षेत्र की बिलिंग एजेंसी के खिलाफ तत्काल एफआईआर दर्ज कराएं। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी गांवों में बिल जमा करने के लिए जनसुविधा केंद्रों को क्रियाशील करें। इसके अतिरिक्त सरकारी राशन की दुकान व स्वयं सहायता समूहों को भी बिलिंग एजेंट बनाकर उन्हें भी स्वावलंबी बनाया जा रहा है। अब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। यह भी कहा कि ऐसे सभी जनपदों जहां शटडाउन के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई हो वहां अतिरिक्त समय में बिजली देकर रोस्टर का अनुपालन करायें। शासन की मंशा के अनुरूप ही बिजली की आपूर्ति की जाए। सभी अधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतों को सुनें, 1912 की शिकायतों और टेलीफोन पर आने वाली शिकायतों को भी तेजी से निस्तारित करें। जनता के बीच विद्युत विभाग की छवि बहुत अच्छी हुई है, यह और भी बेहतर हो इसके लिए सभी मिलकर प्रयास करें। उपभोक्ता की संतुष्टि ही हमारी संतुष्टि है, इस बात का विशेष ध्यान रखें। हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक-hindusthansamachar.in

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