कोरोना काल में घर पर ही रहकर मनायें गुरू पूर्णिमा का पर्व : बाबा सिद्धार्थ गौतम

कोरोना काल में घर पर ही रहकर मनायें गुरू पूर्णिमा का पर्व
कोरोना काल में घर पर ही रहकर मनायें गुरू पूर्णिमा का पर्व

वाराणसी, 23 जुलाई (हि.स.)। कोरोना काल में तीसरी लहर की संभावना और इस वायरस के म्युटेंट्स के बढ़ते खतरे को देख गुरूपूर्णिमा पर्व पर संतों ने बड़ी पहल की है। संतों ने भक्तों से अनुरोध किया है कि इस बार भी पर्व अपने घर पर ही मनाएं।

अघोरपीठ अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान क्री कुण्ड के पीठाधीश्वर अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम ने भी अपने भक्तों से शुक्रवार को अपील की है कि इस बार भी भक्त जन गुरुपूर्णिमा पर्व घर रहकर ही मनाएं। अपने भक्तों को संक्रमण से दूर रखने के लिए अघोराचार्य ने कहा कि आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कोरोना वायरस के नित नए रूप धारित करने के कारण सम्पूर्ण मानव जाति के अस्तित्व पर संकट उत्पन्न हो गया है।

इस संकट के घड़ी में सभी श्रद्धालुओं तथा अनुयायियों पर मानवता की सेवा एवं रक्षा का दायित्व सबसे अधिक है। अतः आप सभी भक्तजनों से नम्र निवेदन हैं कि कोरोना सुलभ व्यवहार अपनाएं एवं कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें। भक्त अन्य लोगों को भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए प्रेरित करें। बाबा गौतम राम ने आश्रम आने वाले अनुयायियों को घरों में ही रहकर गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाने तथा आश्रम न आने का स्पष्ट आदेश दिया है।

गुरु पूर्णिमा 24 जुलाई शनिवार को पड़ रहा है। नगर के लगभग सभी आश्रम और मठों के पीठाधीश्वरों ने अपने भक्तों से घर में ही पर्व मनाने की अपील की है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in