उपेन्द्र तिवारी ने युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

उपेन्द्र तिवारी ने युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी ने युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से खेल प्रोत्साहन सामग्री के वितरण की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।

साथ ही इसका वितरण जन-प्रतिनिधियों की उपस्थिति में यथाशीघ्र कराने का निर्देश दिया। खेल प्रोत्साहन सामग्री की पूर्व में हुए वितरण की जांच करने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिये।

तिवारी ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि किसी भी परिस्थिति में जिला युवा कल्याण अधिकारी को एक से अधिक जिलों का प्रभार न दिया जाय। जहां जिला युवा कल्याण अधिकारी न हों वहां सीनियर ब्लाक आर्गेनाइजर को प्रभार दिया जाय।

उपेन्द्र तिवारी ने ग्रामीण खेल प्रतियोगिता के बारे में संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। कितने प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं तथा कितना बजट है के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ स्कूलों, कॉलेजों के प्रिंसिपल से बात करें एवं उनके यहां से खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने की व्यवस्था करायें। उपलब्धता के बाद ही ब्लाक स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित करवायें। उन्होंने प्रतियोगिता से सम्बंधित तिथियों में भी संशोधन करने के लिए अधिकारियों से कहा।

श्री उपेन्द्र तिवारी ने सम्बंधित अधिकारियों से पीआरडी जवानों के ड्यूटी ऑनलाइन फीडिंग के बारे में भी जानकारी प्राप्त की एवं शेष बचे फीडिंग कार्य को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन डाटा फीडिंग से ड्यूटी लगाने सहित अन्य कार्यों में पारदर्शिता आयेगी एवं ड्यूटी विसंगतियां भी दूर होंगी।

इस बैठक में उप सचिव फलेन्द्र पाल सिंह, उप निदेशक युवा कल्याण अजातशत्रु शाही, सी0पी0 सिंह, शिल्पी पाण्डेय, मेघना सोनकर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

अन्य खबरें

No stories found.