सेवा समर्पण सप्ताह के तहत स्वाति सिंह ने किया सरोजनी नगर में स्वावलंबन कैंप का आयोजन

सेवा समर्पण सप्ताह के तहत स्वाति सिंह ने किया सरोजनी नगर में स्वावलंबन कैंप का आयोजन

लखनऊ। प्रधानमंत्री के जन्म दिवस से प्रारंभ ‘सेवा-समर्पण सप्ताह’ के अंतर्गत प्रतिदिन आयोजित सेवा कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज प्रदेश की महिला कल्याण, बाल विकस एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाती सिंह द्वारा विधानसभा क्षेत्र सरोजनी नगर में ग्राम भदोही एवं ग्राम मवई में ‘स्वावलंबन कैंप’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मंत्री ने उपस्थित वृद्धजनों, निराश्रित महिलाओं एवं दिव्यांग जनों से उनके स्वास्थ्य संबंधी कुशलता से अवगत होते हुए उनके पेन्शन संबंधी असुविधाओं का निराकरण किया गया तथा नवीन लाभार्थियों को सूचीबद्ध करने का कार्य प्रारंभ किया गया।

इस अवसर पर ‘कृषिका’ के तत्वाधान में आयोजित किसान गोष्ठी कार्यक्रमों में उपस्थित होकर मंत्री ने किसान भाईयों से उनकी खेती बाडी का हालचाल लिया तथा उन्हें प्राप्त होने वाले ‘किसान सम्मान निधि’ की जानकारी प्राप्त की स ‘किसान संगोष्ठी’ में क्षेत्रीय किसानों को जैविक खेती, शून्य बजट आधारित कृषि, औषधीय पौधों की खेती तथा कृषि उत्पादों के विपणन के संबंध में विशेषज्ञों द्वारा विशिष्ट जानकारियाँ प्रदान की गयी स मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित समस्त ग्राम वासियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

अन्य खबरें

No stories found.