ओखला से कालिंदी कुंज पार्क तक आरसीसी दीवार के निर्माण के लिए 44.72 लाख का फंड मंजूर

ओखला से कालिंदी कुंज पार्क तक आरसीसी दीवार के निर्माण के लिए 44.72 लाख का फंड मंजूर

लखनऊ। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा दिल्ली क्षेत्र के अन्तर्गत ओखला बैराज के अपस्ट्रीम में यमुना नदी पर एफलक्स बन्ध के किनारे कैनाल कालोनी ओखला से कालिन्दी कुन्ज पार्क तक आर0सी0सी0 दीवार के निर्माण के लिए प्राविधानित सम्पूर्ण धनराशि 44 लाख 72 हजार परियोजना के कार्यों पर व्यय करने के लिए प्रमुख अभियन्ता एवं विभागाध्यक्ष सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग उ0प्र0 लखनऊ के निवर्तन पर रखे जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

इस संबंध में विशेष सचिव सिंचाई मुश्ताक अहमद के हवाले से 07 सितम्बर, 2021 शासनादेश जारी करते हुए कहा गया है कि परियोजना पर सक्षम स्तर से तकनीकी स्वीकृति प्राप्त होने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाए। इसके साथ ही निर्माण कार्य में गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए निर्धारित समय में पूरा कराया जाये। स्वीकृत धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजना पर ही किया जाए। ऐसा न किये जाने पर किसी प्रकार की वित्तीय अनियमितता के लिए समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी।

शासनादेश में यह भी कहा गया है कि सभी प्रकार की वैधानिक अनापत्तियॉ एवं पर्यावरणीय क्लीयरेंश सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाए। इसके अलावा स्वीकृत धनराशि को व्यय करते समय वित्त विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुसंगत शासनादेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

Related Stories

No stories found.