गैस एजेंसी की लापरवाही से घर के सिलेंडर में लगी आग, कई झुलसे

गैस एजेंसी की लापरवाही से घर के सिलेंडर में लगी आग, कई झुलसे
fire-in-the-cylinder-of-the-house-due-to-the-negligence-of-the-gas-agency-many-scorched

कानपुर देहात, 22 मई (हि. स.)। जनपद के अकबरपुर थानाक्षेत्र में लीकेज सिलेंडर से घर के किचेन में आग लग गई। आग ने विकराल रूप ले लिया और घर का जरूरी सामान जलकर खाक हो गया। आग पर काबू करने के चलते कई लोग झुलस भी गए। मौके पर पहुँची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। अकबरपुर थानाक्षेत्र के अशोकनगर में रहने वाले मजफ खान के यहां गैस सिलेंडर खत्म हो गया था। जिसके चलते वह माती रोड स्थित अकबरपुर गैस एजेंसी में सिलेंडर लेने पहुँचे। सिलेंडर लेकर जब उन्होंने घर मे लगाया तो उसमें उनको लीकेज समझ मे आई। इसके बाद वह सिलेंडर लेकर वापस एजेंसी गए तो उनको रेगुलेटर खराब होने की बात कहकर वापस वही सिलेंडर दे दिया गया। फिर से उस सिलेंडर को जब लगाया गया और खाना बनाना शुरू किया गया तो आधे घण्टे बाद सिलेंडर में आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे विकराल रूप ले लिया घर के लोगों ने जब आग पर काबू पाने का प्रयास किया तो कुछ लोग उससे झुलस गए। सूचना पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। पीड़ित मजफ खान ने बताया कि अगर गैस एजेंसी द्वारा सिलेंडर बदल दिया जाता तो शायद यह घटना नही होती। एजेंसी अब मुआवजा देने के लिए भी तैयार नही है जबकि उनके घर का सारा जरूरी सामान जलकर राख हो गया है। हिन्दुस्थान समाचार/अवनीश/मोहित

अन्य खबरें

No stories found.