उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लगाया जनता दरबार, सुनी लोगों की समस्याएं

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लगाया जनता दरबार, सुनी लोगों की समस्याएं

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने सरकारी आवास - 7 कालीदास मार्ग स्थित (कैम्प कार्यालय) पर लगभग 03 दर्जन जनपदों से आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होने जनसुनवाई के दौरान एक-एक व्यक्ति की समस्या को पूरी गम्भीरता से सुना तथा समस्याओं के निराकरण हेतु विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधिकारी से बात की।

जनता दर्शन में बुजुर्ग, महिलाएं, पुरूष एवं दिव्यांग लोगों ने उपमुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्यायें बतायी। बतायी गयी समस्याओं में मुख्य रूप से आवास, राशन न मिलना, अवैध कब्जा, पेन्शन, ऋणमाफी, नौकरी, मारपीट, राजस्व अधिक्रमण, सड़कों,जमीनी विवाद, चिकित्सा ,व बिजली ,सफाई, आर्थिक सहायता दिलाने आदि से सम्बन्धित रहीं। आवास पर आये मरीजों के ईलाज हेतु उपमुख्यमंत्री ने आर्थिक सहायता दिलाने का विश्वास दिलाया और प्रत्येक व्यक्ति की हर सम्भव मदद हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनता दर्शन में अंबेडकर नगर के चंद्रशेखर ने भूमि का मुआवजा दिलाने ,महेश प्रसाद ने आउटसोर्सिंग पर काम करने का भुगतान दिलाने, लखनऊ के नानकदीन भुर्जी एडवोकेट ने नाला सफाई हेतु, सीतापुर के रामपाल ने पट्टे की भूमि दिलाने , अमरोहा के धीरज कुमार ने कोटे की दुकान बहाल कराने , लखनऊ के लक्ष्मी शंकर सैनी ने नगर आयुक्त से भुगतान कराने ,लखनऊ के मोहित कुमार ने पढ़ाई हेतु आर्थिक सहायता दिलाने ,मैनपुरी के बृजेश कुमार ने जमीनी विवाद, लखनऊ के राकेश गौड़ ने सफाई के संबंध में, फतेहपुर के नरेंद्र देव ने सरिया बिक्री में राजस्व हानि रुकवाने ,ललितपुर के वीर सिंह तनय ने भूमि विवाद से संबंधित ,सीतापुर के छंगा कुमार रस्तोगी ने भूमि विवाद से सम्बन्धित, उन्नाव के सुभाष चंद्र कुशवाहा ने जमीन पर अवैध कब्जा हटवाने, रायबरेली के उमेश कुमार ने कच्ची सड़क को पक्की कराने हेतु ,रायबरेली की आरती मौर्य ने सड़क मरम्मत हेतु , फतेहपुर की सीमा देवी ने भूमि विवाद से संबंधित, जैसी समस्याएं रखी, जिन पर उपमुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए । कई समस्याओं के निस्तारण के संबंध मे उप मुख्यमंत्री ने शासन के कई उच्चाधिकारियों ,जिलाधिकारी प्रयागराज ,जिलाधिकारी मेरठ, एसएसपी आजमगढ़ ,एसपी औरैया, एसपी हापुड़ सहित अन्य अधिकारियों सहित कई जिलों के जिलाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता की। कई लोगों की समस्याओं का जनता दर्शन के दौरान ही निस्तारण कराया गया।

. जनता दर्शन के दौरान कई प्रमुख संगठनों जैसे - प्रयागराज डिस्ट्रिक्ट ओलंपिक एसोसिएशन व इंडियन फाक आर्ट फेडरेशन के पदाधिकारी भी उपमुख्यमंत्री से मिले। उपमुख्यमंत्री ने सभी की समस्याओं के निराकरण हेतु जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक सहित सम्बन्धित अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया।

अन्य खबरें

No stories found.