फरीदाबाद से गायब लड़की जोधपुर से मिली

girl-missing-from-faridabad-found-from-jodhpur
girl-missing-from-faridabad-found-from-jodhpur

फरीदाबाद, 05 जुलाई (हि.स.)। बच्चों का अपने परिजनों से नाराज होकर घर से निकल जाना अब सामान्य घटना हो चुकी है। बच्चा छोटी-छोटी बात को लेकर अपने माता-पिता से झगड़ा कर लेते हैं और बिना कुछ सोचे समझे कहीं भी चले जाते हैं। अपने बच्चों को न पाकर उनके माता-पिता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है। सारी खोजबीन करने के पश्चात आखिरकार परिजन पुलिस के पास पहुंचते हैं और पुलिस टीम दौड़-धूप करके खोए हुए बच्चों को ढूंढकर उनके परिजनों तक वापिस पहुंचाने का सराहनीय कार्य करते हैं।

इसी क्रम में सेक्टर-आठ पुलिस चौकी क्षेत्र में रहनेवाली एक नाबालिग लडक़ी घर से बिना किसी को कुछ बताये चली गई। लडक़ी के घरवालों ने काफी खोजबीन की लेकिन नाबालिग लडकी के बारे में कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने पुलिस में नाबालिग लडकी के लापता होने की सूचना दर्ज कराई जिसके पश्चात लडक़ी की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस ने तकनीकी सहयोग व अन्य सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर नाबालिग लडकी को 04 जुलाई को जोधपुर से सकुशल बरामद किया।

पुलिस द्वारा नाबालिग लडकी से बातचीत करने पर पता चला कि लडक़ी दसवी कक्षा में पढती है वह अपनी माँ से किसी बात को लेकर नाराज हो गई थी। इसलिए बिना किसी को कुछ बताये वह अपनी बहन के घर जोधपुर जा रही थी। लडकी को तकनीकी सहायता से जोधपुर रेलवे स्टेशन से ही बरामद कर उसकी बहन को फोन के द्वारा सूचना दी जिस पर उसकी बहन जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंची और अपनी छोटी बहन को समझा-बुझाकर पुलिस टीम के साथ फरीदाबाद भेज दिया। लडक़ी को फरीदाबाद लाने के पश्चात पुलिस ने नाबालिग लडकी को परिवार वालों को पुलिस चौकी पर बुलाया। कानूनी प्रक्रिया पूरी कर लडक़ी को उसके परिजनों को सौंप दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/संजीव

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in