राणा केपी सिंह के निर्देशन में अनाज मंडी आगमपुर का काम जोरों पर है: अध्यक्ष मार्केट कमेटी

राणा केपी सिंह के निर्देशन में अनाज मंडी आगमपुर का काम जोरों पर है: अध्यक्ष मार्केट कमेटी
  • खरीफ से पहले 10.25 करोड़ रुपये की लागत से 11 एकड़ में बनने वाली अगमपुर अनाज मंडी को पूरा करने का निर्देश

  • सप्ताह के सभी सात दिनों में गेहूं की खरीद हो रही है: सचिव मार्केट कमेटी

  • अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी: सुरिंदरपाल सिंह

श्री आनंदपुर साहिब 22 अप्रैल: पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने 9 अप्रैल को अगमपुर अनाज मंडी की आधारशिला रखने के अवसर पर कहा कि अगमपुर अनाज मंडी को पूरा किया जाएगा और खरीफ की फसल आने से पहले लोगों को सौंप दिया जाएगा। इसलिए काम जोरों पर है। श्री आनंदपुर साहिब के अंतर्गत आने वाली सभी अनाज मंडियों में सामानों की खरीद सुचारू रूप से चल रही है। अनाज मंडियों में की गई व्यवस्था से किसान पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

यह बात श्री आनंदपुर साहिब में विपणन समिति के अध्यक्ष श्री हरबंस लाल मेहदाली ने आज अगमपुर अनाज मंडी में खरीद व्यवस्थाओं की समीक्षा के बाद कही। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद के लिए अनाज मंडियों में सारी व्यवस्था की गई है। अब तक कुल 26254 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है। जिसमें से पुंग्रेन ने 7758 मीट्रिक टन, मार्कफेड ने 10442 मीट्रिक टन और एफसीआई ने 8054 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की।

अध्यक्ष ने कहा कि इस बार अबियाना और महिन मंडियों को भी शुरू किया गया है। आगमपुर अनाज मंडी निर्माणाधीन है। इस अनाज मंडी में 45 अरहट, छाया के लिए बड़ी रेत, निर्धारित कैच, पीने का पानी, शौचालय, बारिश के पानी की निकासी आदि की उचित व्यवस्था की जाएगी।

सचिव मार्केट कमेटी सुरिंदरपाल ने कहा कि खरीद सप्ताह में सात दिन सुचारू रूप से चल रही थी। किसानों को किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि स्पीकर राणा केपी सिंह और उपायुक्त सोनाली गिरि के निर्देशन में अनाज मंडी में कोविद की सावधानियां सुनिश्चित की गई हैं। उन्होंने कहा कि अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं।

No stories found.