जिले की मंडियों में 300475 मीट्रिक टन की खरीद प्रक्रिया निर्बाध जारी है

खरीद एजेंसियों ने मंडियों में बैग की उपलब्धता सुनिश्चित की
जिले की मंडियों में 300475 मीट्रिक टन की खरीद प्रक्रिया निर्बाध जारी है

जिला जनसंपर्क कार्यालय, गुरदासपुर, 27 अप्रैल: जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की आवक तेजी से हो रही है, जिसके साथ ही फसल की कटाई सुनिश्चित की गई है। खरीद एजेंसियों ने अनाज मंडियों में बैग की उपलब्धता सुनिश्चित की है और मंडियों में बैग की कमी को पूरा किया गया है। आज यहां जानकारी देते हुए जिला मंडी अधिकारी श्री कुलजीत सिंह ने कहा कि जिले की मंडियों में (26 अप्रैल तक) 311146 मीट्रिक टन गेहूँ आ चुका है, जिसमें से 300475 मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है। पुंग्रेन ने 86144 मीट्रिक टन, मार्कफेड ने 79149 मीट्रिक टन, पनसुप ने 65875 मीट्रिक टन, वेयरहाउस ने 44504 ​​मीट्रिक टन और एफसीआई ने 24803 मीट्रिक टन की खरीद की। मंडियों में से, 51 प्रतिशत फसल काट ली गई है और 345.17 करोड़ रुपये का भुगतान किसानों को सीधे उनके खातों में किया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में जिला प्रशासन बिना किसी बाधा के गेहूं की खरीद की प्रक्रिया जारी रखे हुए था। 48 घंटे के भीतर खरीदे गए गेहूं का भुगतान करने के लिए पंजीकरण कार्य के लिए मंडियों में विशेष कर्मचारी तैनात किए गए हैं

जिला मंडी अधिकारी ने आगे कहा कि किसानों को कोविद बीमारी से बचाने के लिए दाना मंडियों में विशेष व्यवस्था की गई है। मंडियों में सैनिटाइज़र और मास्क उपलब्ध हैं और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे जल्द से जल्द मंडियों में गेहूं की फसल लेकर आएं ताकि उन्हें मंडियों में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। प्रशासन गेहूं के दानों की खरीद के लिए प्रतिबद्ध था।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in