पंजाब सरकार के खाद्यान्न पोर्टल पर अनाज मंडियों के पंजीकरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।

जिले में किसानों को 430 करोड़ रुपये का सीधा भुगतान
पंजाब सरकार के खाद्यान्न पोर्टल पर अनाज मंडियों के पंजीकरण के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं।
कैप्शन:- दाना मंडी बटाला (गुरदासपुर) में अनाज खरीद पोर्टल पर विशेष पंजीकरण दल

जिला जनसंपर्क कार्यालय, गुरदासपुर, 28 अप्रैल: उपायुक्त श्री मोहम्मद इश्फाक के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने दाना मंडियों में गेहूं की खरीद और वितरण की निर्बाध प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए, पंजाब सरकार के खाद्य खरीद पोर्टल पर पंजीकरण के लिए मंडियों में विशेष व्यवस्था की गई है और किसानों और कारीगरों को पंजीकरण की सुविधा प्रदान करने के लिए मंडियों में विशेष टीमों का गठन किया गया है। टीम के सदस्य किसानो को पूरी मदद कर रहे है।

जिला खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रक गुरदासपुर श्रीमती एस। देवगन ने आज यहां यह जानकारी देते हुए कहा कि जिले की मंडियों (27 अप्रैल तक) में 353055 मीट्रिक टन गेहूं की आवक हुई है, जिसमें से 345093 मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है। पुंग्रेन ने 95822 मीट्रिक टन, मार्कफेड ने 86353 मीट्रिक टन, पनसुप 82263 मीट्रिक टन, वेयरहाउस 49604 मीट्रिक टन और एफसीआई 31051 मीट्रिक टन की खरीद की। मंडियों में से 55 फीसदी फसल की कटाई हो चुकी है और इस प्रक्रिया में तेजी लाई गई है।

उन्होंने आगे कहा कि जिले की अनाज मंडियों में गेहूं की आवक तेजी से बढ़ी है और इसके साथ ही फसल की कटाई एक साथ सुनिश्चित की गई है। खरीद एजेंसियों ने अनाज मंडियों में बैग की उपलब्धता सुनिश्चित की है और मंडियों में बैग की कमी को पूरा किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि किसानों को कोविद की बीमारी से बचाने के लिए अनाज मंडियों में विशेष व्यवस्था की गई है। मंडियों में सैनिटाइज़र और मास्क उपलब्ध हैं और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे जल्द से जल्द मंडियों में गेहूं की फसल लेकर आएं ताकि उन्हें मंडियों में किसी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। प्रशासन गेहूं के दानों की खरीद के लिए प्रतिबद्ध था।

No stories found.