आनंदपुर साहिब की 12 अनाज मंडियों में अब तक 35285 मैटरिक टन गेहूं की खरीद।

पनग्रेन द्वारा 10204, मार्कफेड द्वारा 14044, एवं एफसीआई द्वारा 11037 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद; बिना रुकावट साथ की साथ हो रही है फसल की खरीद। पिछले वर्ष की कुल आमद का 67 प्रतिशत फसल की हो चुकी खरीद ।
आनंदपुर साहिब की 12 अनाज मंडियों में अब तक 35285 मैटरिक टन गेहूं की खरीद।

कीरतपुर साहिब :- आनंदपुर साहिब क्षेत्र की सभी 12 अनाज मंडीयों के खरीद केंद्रों से अलग अलग खरीद एजंसीयों द्वारा अब तक 35285 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। जो कि पिछले साल इन अनाज मंडीयों में आने वाली फहल की कुल आमद का 67 % है।

जिकरयोग्य है कि, आनंदपुर साहिब क्षेत्र में पड़ने वाली सभी 12 अनाज मंडियों में आने वाली गेहूं की फसल की लिफ्टिंग समय पर की जा रही है ताकि किसानों को कोई समस्या पेश ना आए।रोजाना मंडियों में आने वाली फसल की साथ की साथ 100% खरीद की जा रही है जिसके चलते किसानों के चेहरे खिले हुए हैं।फसल की अदायगी का पैसा सीधा किसानों के बैंक खातों में आ रहा है।अलग-अलग खरीद एजेंसियों द्वारा 17 अप्रैल तक खरीदी गई फसल की अदायगी किसानों को की जा चुकी है।उक्त जानकारी मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के सचिव सुरिंदर पाल सिंह ने अनाज मंडी किरतपुर साहिब में पत्रकारों को दी।सचिव सुरिंदर पाल सिंह ने बताया कि आनंदपुर साहिब की 12 अलग-अलग अनाज मंडियों में से अब तक पनग्रेन द्वारा 10204, मार्कफेड द्वारा 14044, एवं एफसीआई द्वारा 11037 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है।इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा वीडियो में अपनी फसल लेकर आने वाले किसानों की सुविधा के लिए अलग-अलग इंतजाम किए गए हैं।लेबर और बारदाने की कमी जैसी कोई समस्या नहीं होने दी जा रही।मंडियों में किसानों के बैठने की व्यवस्था के साथ साथ पीने के पानी, रोशनी एवं शौचालय जैसी सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल करवाई गई है।

इसके साथ ही कोरोनावायरस महामारी को लेकर सभी सावधानियां भी मंडियों में अपनाई जा रही है।सभी 12 अनाज मंडियों में 20 सैनिटाइजर फुट ऑपरेटिंग सिस्टम लगवाए गए हैं।इसके साथ ही मंडियों में फसल लेकर आने वाले किसानों एवं आढ़तियों द्वारा अपने चेहरे पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को जरूरी तौर पर अपनाया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in