खराब मौसम के मद्देनजर मंडियों में गेहूँ की संभाल के लिए तरपालों के पुख्ता प्रबंध -जिला मंडी अफसर

कोविड -19 से बचाव के लिए मंडियों में लगाए 81 विशेष फुट आपरेटड हैड वाश व्यवस्था लाभदायक साबित हुए
खराब मौसम के मद्देनजर मंडियों में गेहूँ की संभाल के लिए तरपालों के पुख्ता प्रबंध -जिला मंडी अफसर

कार्यलय जिला लोग संपर्क अफसर, संगरूर, 23 अप्रैलः जिला संगरूर की मंडियों में गेहूँ की तेजी के साथ हुई आमद को लेकर खरीद प्रक्रिया के समूचे कायों को समयबद्ध तरीके के साथ किया जा रहा है। खरीद की गई गेहूँ को खराब हुए मौसम के मद्देनजर मंडियों में संभालने के लिए मंडी बोर्ड के आधिकारियों द्धारा आढ़तियों के सहयोग के साथ तरपालों के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। यह जानकारी जिला मंडी अफसर श्री जसपाल सिंह घुमान ने दी।

श्री जसपाल सिंह ने बताया कि मार्केट समितियाँ, खुराक और सिवल स्पलाई विभाग, आढ़तिया और किसानों द्धारा तरपालें आदि के प्रबंध भी किए गए हैं और कल आई बारिश कारण खरीद केन्द्रों में किसानों द्धारा गेहूँ की ढेरियो को तरपालों के साथ ढक लिया गया जिस कारण गेहूँ भिगने से बच गई है।

उन्होंने कहा कि किसानों द्धारा मंडियों में लाई गेहूँ की खरीद साथ के साथ की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निरदेश हैं कि मंडियों में किसी भी किसान को कोई भी मुस्किल नहीं होनी चाहिए और इन निरदेशों की पूरी पालना की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जिले की मंडियों में किसानों, मजदूरों और आढ़तियों को कोविड -19 से सुरक्षा के लिए गेहूँ खरीद केन्द्रों में लगाए 81 फूट ओपरेटिड हैड वाश व्यवस्था लाभदायक साबित हुई जिसके साथ किसान सब से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ करके खुद साथ के साथ दूसरों को भी कोरोना वायरस के बुरे प्रभावों से सुरक्षित रख रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था के साथ नलके, बर्तन और साबुन को छूऐ बिना हाथों को साफ किया जा सकता है।