पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के साथ वर्चुअल मीटिंग की

Punjab CM Captain Amarinder Singh holds virtual meeting with Aditya Birla Group Chairman Kumar Mangalam Birla
पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के साथ वर्चुअल मीटिंग की

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आदित्य बिरला ग्रुप द्वारा पंद्रह सौ करोड़ के निवेश का स्वागत किया है। आदित्य बिरला ग्रुप पंजाब में पेंट यूनिट स्थापित करने के लिए 1000 करोड़ रुपए का निवेश और राजपुरा में 500 करोड़ रुपए की लागत से सीमेंट का यूनिट स्थापित करेगा।

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब राज्य निवेश के लिए पसंदीदा राज्य बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि ‘निवेश पंजाब’ मिशन के तहत बीते चार सालों में 2900 से अधिक प्रोजेक्टों के प्रस्ताव प्राप्त हुए। इन प्रस्तावों के द्वारा 91 हजार करोड़ रुपए के व्यापक निवेश में सभी मूलभूत सुविधाये मुहैया करवाई गयी है। इन व्यापक निवेशों में से 50 प्रतिशत प्रोजैक्ट व्यापारिक उत्पादन शुरू कर चुके हैं और कोविड-19 महामारी के चरम दौरान भी राज्य ऐसा निवेश लाने के समर्थ रहा है।

आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला मुम्बई से वर्चुअल तौर पर मीटिंग में शामिल हुए और उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद प्रकट किया। उन्होंने सरकार के प्रयासो और पंजाब की औद्योगिक नीति पर अपना भरोसा प्रकट किया।

इस मौके पर मुख्य सचिव विनी महाजन, प्रमुख सचिव निवेश प्रोत्साहन आलोक शेखर, सीईओ निवेश पंजाब रजत अग्रवाल, पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन की मैनेजिंग डायरैक्टर नीलिमा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अन्य खबरें

No stories found.