मार्किट कमेटियां व खरीद एजेंसियां मंडियों में तिरपालों का पर्याप्त स्टाक बनाए यकीनी: अपनीत रियात

-डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मंडियों में सुचारु ढंग से की जा रही है गेहूं की खरीद - कहा, गेहूं की खरीद में किसी भी तरह की ढीलाई या लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
मार्किट कमेटियां व खरीद एजेंसियां मंडियों में तिरपालों का पर्याप्त स्टाक बनाए यकीनी: अपनीत रियात

कार्यालय जिला लोक संपर्क अधिकारी, होशियारपुर, 20 अप्रैल:

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले की मंडियों में सुचारु ढंग से गेहूं खरीद की जा रही है। उन्होंने जहां खरीद एजेंसियों को गेहूं की खरीद सुचारु ढंग से करने के निर्देश दिए, वहीं संबंधित अधिकारियों को 72 घंटों में लिफ्टिंग यकीनी बनाने के लिए भी कहा। उन्होंने मार्किट कमेटी व विभिन्न खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को मंडी में पर्याप्त तिरपालों के स्टाक सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए ताकि बारिश के दौरान गेहूं को कवर कर सुरक्षित किया जा सके। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद पास सिस्टम के माध्यम से की जा रही है व मंडी बोर्ड की ओर से गेहूं लाने वाली ट्रालियों के लिए पास जनरेट किए जा रहे हैं, जो आढ़तियों के माध्यम से किसानों तक पहुंचाए जा रहे हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि गेहूं की खरीद में किसी भी तरह की ढीलाई या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने सहित सभी जरुरी जरुरते पूरी की गई हैं और फिलहाल वहां कोई भी कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार व जिला प्रशासन किसानों का एक-एक दाना खरीदने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने किसानों को अपील करते हुए कहा कि वे मंडियों में सिर्फ सूखा गेहूं लाएं ताकि उनको मंडियों में ज्यादा समय न बैठना पड़े।

अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से सुचारु खरीद प्रबंधों के अलावा कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पूरा पालन यकीनी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से मंडियों में जहां वैक्सीनेशन की जा रही है वहीं मंडियों में कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा किसानों व मजदूरों के लिए मास्क व सैनेटाइजर के अलावा रोगाणु मुक्त छिडक़ाव को लगतार यकीनी बनाया जा रहा है।