जिले में हुई अब तक 1,12,261 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद: अपनीत रियात

जिले में हुई अब तक 1,12,261 मीट्रिक टन गेहूं की हुई खरीद: अपनीत रियात

- डिप्टी कमिश्नर ने कहा किसानों को 77.45 करोड़ रुपए की उनके खातों में हुई सीधी अदायगी

- किसानों को निर्धारित मापदंड से अधिक नमी वाला गेहूं मंडियों में न लाने की अपील की

कार्यालय जिला लोक संपर्क अधिकारी, होशियारपुर, 21 अप्रैल: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले की मंडियों में निर्विघ्न गेहूं की खरीद की जा रही है व किसानों को मंडियों में अपनी फसल बेचने व बेची गई फसल की अदायगी संबंधी समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक जिले की मंडियों में 1,13,541 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हो चुकी है व अलग-अलग एजेंसियों की ओर से 1,12,261 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद कर ली गई है। उन्होंने कह कि किसानों को 77.45 करोड़ रुपए की उनके खातों में सीधे अदायगी की जा चुकी है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लिफ्टिंग के काम में और तेजी लाने संबंधी अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं व गेहूं की संभाल के लिए सभी जरुरी प्रबंध पहले ही कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पनग्रेन की ओर से 23383 मीट्रिक टन, मार्कफैड की ओर से 29816, पनसप की ओर से 22279, पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन की ओर से 14195 व एफ.सी.आई. की ओर से 22588 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है।

अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मंडियों से गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे निर्धारित मापदंड से अधिक नमी वाला गेहूं मंडियों में न लाएं। उन्होंने कहा कि मंडियों में एकदम भीड़ न हो, इसके लिए पास सिस्टम के माध्यम से ट्रालियों की एंट्री की जा रही है और किसानों को उनकी जरुरत के हिसाब में आढ़तियों के माध्यम से पास मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंडियों में कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा सामाजिक दूरी बरकरार रखने,किसानों व मजदूरों के लिए मास्क व सैनेटाइजर की सुविधा यकीनी बनाई जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in