जिला होशियारपुर में फसल कटाई के समय में हुआ बदलाव, अब सुबह 9 बजे से सांय 7 बजे तक किसान कर सकेंगे गेहूं की कटाई

जिला होशियारपुर में फसल कटाई  के समय में हुआ बदलाव, अब सुबह 9 बजे से सांय 7 बजे तक किसान कर सकेंगे गेहूं की कटाई

- डिप्टी कमिश्नर ने किसानों को मंडियों में सूखी फसल लाने की अपील की

- जिले में अब तक 119494 मीट्रिक टन गेहूं की हुई आमद, 118739 मीट्रिक टन की हुई खरीद

- किसानों को 152.54 करोड़ रुपए की उनके खातों में हुई सीधी अदायगी

कार्यालय जिला लोक संपर्क अधिकारी, होशियारपुर, 23 अप्रैल: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले की मंडियों में किसानो व आढ़तियों के सहयोग से निर्विघ्न गेहूं की खरीद जारी है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से गेहूं की कटाई के समय में बदलाव करते हुए सुबह 9 बजे से सांय 7 बजे तक कर दिया गया है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे इसी समय पर अपनी फसल की कटाई करें। उन्होंने कहा कि फसल को बारिश से बचाने के लिए जिले की मंडियों में तिरपालों की पर्याप्त व्यवस्था है और इस संबंध में कहीं से भी कोई शिकायत नहीं मिली है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में पिछले दिनों बारिश के कारण लिफ्टिंग के कार्य में देरी हुई थी, जो कि अब तेज कर दी गई है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए जिन किसानों की फसल उनके खेतों में बारिश के कारण गीली हो गई है, वे मंडियों में गेहूं लाने में जल्दबादी न करें और अपनी फसल को सूखा कर ही लाएं ताकि उन्हें मंडियों में इंतजार न करना पड़े।

अपनीत रियात ने बताया कि अब तक जिले की मंडियों में 119494 मीट्रिक टन गेहूं की आमद हो चुकी है जबकि अलग-अलग एजेंसियों की ओर से 118739 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि पनग्रेन की ओर से 24179 मीट्रिक टन, मार्कफैड की ओर से 32076, पनसप की ओर से 24287, पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन की ओर से 14422 व एफ.सी.आई. की ओर से 23765 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि किसानों को अब तक 152.54 करोड़ रुपए की उनके खातों में सीधी अदायगी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से मंडियों से गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां मंडियों में सुचारु ढंग से गेहूं की खरीद की जा रही है, वहीं कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए विशेष कदम उठाए गए हैं।