क्लास बी बैग का इस्तेमाल निरीक्षण के बाद ही किया जाना चाहिए - उपायुक्त

क्लास बी बैग का इस्तेमाल निरीक्षण के बाद ही किया जाना चाहिए - उपायुक्त
  • बी श्रेणी के बैग का भुगतान सरकार के निर्देशों के अनुसार किया जाएगा

  • किसानों को खरीदे गए गेहूं के लिए रु 7,1.85 करोड़ से अधिक का भुगतान

कार्यालय जिला जनसंपर्क अधिकारी, तरनतारन, 22 अप्रैल: जिले में गेहूं खरीद प्रक्रिया की समीक्षा के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों और खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में, उपायुक्त श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि कारीगरों से कहा गया है कि वे मंडियों में बी श्रेणी के बैग का उपयोग करें। उन्होंने कारीगरों से अपील की कि वे निरीक्षण के बाद ही बी श्रेणी के बैग का उपयोग करें और सरकार के निर्देशानुसार बैग का भुगतान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिले के किसानों को अब तक गेहूं की खरीद के लिए रु 7,85 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। सभी खरीद एजेंसियों को 48 घंटों के भीतर किसानों को खरीदे गए गेहूं का भुगतान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि तरनतारन जिले की मंडियों में अब तक 2,94,236 मीट्रिक टन गेहूँ आ चुका था, जिसमें से 2,64,579 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा की गई थी। खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से जारी है।

आज यहां इस बात की जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि पुणग्रीन ने 70,960 मीट्रिक टन, मार्कफेड ने 64391 मीट्रिक टन, पनसप ने 51568 मीट्रिक टन, पंजाब वेयरहाउस कॉर्पोरेशन ने 41582 मीट्रिक टन और एफ.आर. ने 36078 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है।

उन्होंने कहा कि अब तक जिले की मंडियों से 13724 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई है और संबंधित खरीद एजेंसियों को मंडियों से खरीदे गए गेहूं की खरीद में तेजी लाने के सख्त आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने सरकार से कोविद -19 के मद्देनजर मंडियों में जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने की अपील की।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जनरल श्री जगविंदरजीत सिंह ग्रेवाल, एस। डी म। तरनतारन श्री रजनीश अरोड़ा, एस। डी म। पट्टी श्री राजेश शर्मा, एस। डी म। खडूर साहिब श्री रोहित गुप्ता, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक श्री सुखजिंदर सिंह और जिला मंडी अधिकारी श्री अजयपाल सिंह रंधावा के अलावा, सभी खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।