पंजाब की जिला मंडियों में गेहूं की बिना किसी रुकावट के बम्पर खरीद हो रही है।

पंजाब की जिला मंडियों में गेहूं की बिना किसी रुकावट के बम्पर खरीद हो रही है।

जिला जनसंपर्क कार्यालय, गुरदासपुर : जिला खाद्य आपूर्ति और नियंत्रक श्रीमती एस देवगन ने आज यहां बताया कि जिले में गेहूं की निर्बाध खरीद हो रही है और 203148 मीट्रिक टन गेहूं (20 अप्रैल तक) जिले की मंडियों में आ चुका है जिसमें से 188235 मीट्रिक टन खरीद की गई है। पुंग्रेन ने 61153 मीट्रिक टन, मार्कफेड 48233 मीट्रिक टन, पनसुप 43160 मीट्रिक टन, वेयरहाउस 25645 मीट्रिक टन और एफसीआई 10044 मीट्रिक टन की खरीद की।

उन्होंने आगे कहा कि मंडियों में 44 फीसदी गेहूं की कटाई हो चुकी है और खराब मौसम के कारण बारिश से फसल कम हुई है। उन्होंने आगे कहा कि किसानों को 9 करोड़ 2 लाख 89 रुपये का भुगतान किया गया है। पिछले साल जिले में 5 लाख 15 हजार 94 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई थी और इस साल भी गेहूं की इतनी ही मात्रा मंडियों में पहुंचने की उम्मीद है।

उन्होंने आगे कहा कि उपायुक्त के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने किसानों की सुविधा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं और कोविद -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए उचित व्यवस्था की गई है ताकि कोरोना बीमारी को रोका जा सके। उन्होंने किसानों से सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने, प्रशासन के साथ पूरा सहयोग करने और मंडियों में जल्द से जल्द फसल लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा और मंडियों में किसानों को कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी।