राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में एक मौत,49 नए मामले आये सामने

राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में एक मौत,49 नए मामले आये सामने
delhi-ncr-covid-latest-cases

नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के आंकड़ों में उतार चढ़ाव जारी है। गुरुवार को जारी किये गये आंकड़ों में एक बार फिर संक्रमण में कमी देखने को मिली है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किये आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में यहां एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। जबकि बुधवार को मरने वालों की संख्या 4 थी। बीते 24 घंटे में 49 नए कोरोना के मामले सामने आये हैं और 29 लोग ठीक हुए हैं।

नये आंकड़ों को जोड़ दिया जाए तो राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कुल 14,35,720 मामले आ चुके हैं जिसमें से कुल 14,10,095 लोग ठीक होकर वापस घर जा चुके हैं। वहीं कुल मरने वालों की संख्या 25,040 पहुंच गई है। फिलहाल यहां 585 सक्रिय मामले हैं।

वहीं इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जनकपुरी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन का उद्घाटन भी किया है। उद्घाटन करते हुए जैन ने कहा कि ‘इन अत्याधुनिक मशीनों से दिल्लीवासियों को एक ही छत के नीचे कई विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।’ वहीं इस मौके पर पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/श्वेतांक