रायगढ़ : रोटरी क्लब बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में एक और डायलिसिस मशीन की करेगी स्थापना

रायगढ़ : रोटरी क्लब बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में एक और डायलिसिस मशीन की करेगी स्थापना
rotary-club-will-set-up-one-more-dialysis-machine-in-balaji

रायगढ़, 22 जुलाई (हि.स.)। रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी जनसेवा के हितार्थ एक और डायलिसिस मशीन लगाएगी। जानकारी देते हुए रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष व डायलासिस कमेटी के चेयरमैन रोटे विनोद बट्टीमार ने गुरुवार को हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि वर्तमान में रोटरी क्लब रायगढ़ स्टील सिटी द्वारा चार डायलिसिस मशीन रायगढ़ की जनता के लिए श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के सहयोग से सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है, जहां पर हर महीने 300 से लेकर 400 मरीज बहुत ही कम दर पर इस डायलिसिस मशीन का फायदा उठा रहे हैं। अभी वर्तमान में मात्र 450 रुपये में डायलिसिस किया जा रहा है जो कि पूरे क्षेत्र में में सबसे कम दर है।

अब रोटरी इंटरनेशनल की मदद से स्टील सिटी द्वारा बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में एक और डायलिसिस मशीन की स्थापना की जाएगी। इस प्रकार वहां अब चार के बजाय पांच डायलिसिस मशीन का संचालन किया जाएगा। रोटरी क्लब ऑफ़ रायगढ़ स्टील सिटी के अध्यक्ष रोटे अजय अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा की यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है कि हम एक और मशीन लगवा रहे हैं, जिसके लगने के बाद और ज्यादा लोग डायलिसिस करवा सकेंगे और लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ प्रकाश मिश्रा ने भी रोटरी क्लब रायगढ़ स्टील सिटी के साथ जुड़ने पर बताया की यह उनके लिए काफी गर्व की बात है की वो इंटरनेशनल संस्था से इस प्रोजेक्ट के माध्यम से जुड़े है डायलिसिस कमेटी के सदस्य रोटे विशाल सारस्वत, रोटे संतोष नायर, रोटे गौरीशंकर नरेड़ी, रोटे दीपक अग्रवाल, रोटे संजय सोनी ने भी इस अवसर पर सभी लोगों का धन्यवाद देते हुए कहा कि जिस प्रकार से अभी वर्तमान में डायलिसिस मशीन सफलतापूर्वक चल रही है, एक और मशीन के लगने के बाद निश्चित ही इसका फायदा शहर के साथ साथ आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी होगा। बहुत ही कम दर में की जा रही इस डायलिसिस मशीन के लिए उन्होंने रोटरी इंटरनेशनल के साथ-साथ श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल का भी बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार /रघुवीर प्रधान