बक्सर में गोली मारकर युवक की हत्या

youth-shot-dead-in-buxar
youth-shot-dead-in-buxar

बक्सर, 22 जुलाई (हि.स.)। नवानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कडसर गांव स्थित बाजार में बुधवार रात दस बजे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के पीछे भूमि विवाद बताया जा रहा है। हत्या के बाद उपस्थित भीड़ ने युवक की पहचान छुपाने का भरसक प्रयास किया। पुलिस ने गुरुवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेज दिया है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत युवक की शिनाख्त शिवनारायण सिंह (35) के रूप में की है। पुलिस के मुताबिक वह कडसर गांव का ही रहने वाला है। गांव के समीप एक भूखंड को लेकर कुछ वर्षो से गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था।

मृतक शिवनरायन के पिता कड़े सिंह की भी हत्या वर्ष 2018 में भू माफियाओं ने गोली मारकर दी थी। हत्या के वक्त कड़े सिंह घर की छत पर सो रहे थे। इस हत्या की तह तक पुलिस पहुंचने का प्रयास कर ही रही थी कि तीन माह के भीतर कड़े सिंह के मंझले पुत्र अशोक सिंह की हत्या भी घर के समीप कर दी गई। मृतक पिता और भाई की हत्या का चश्मदीद गवाह भी था।

पुलिस को आशंका है कि शिवनरायण की हत्या भी भू माफियाओं ने महज इसलिए कर दी होगी कि वह पिता और भाई की हत्या का चश्मदीद गवाह था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बीती रात शिवनरायण कडसर बाजार से घर लौट रहा था। इस बीच बाइक सवार चार हथियारबंद बदमाशों ने शिवनरायण को गोलियों से भून डाला। शिवनरायण को बदमाशों ने छह गोलियां मारी, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

इस हत्या के पीछे एक दबंग और कद्दावर नेता के गुर्गों का हाथ बताया जा रहा है। यही वजह रही कि भीड़ ने वारदात को घंटों तक छुपाने का प्रयास किया। एक ही परिवार के सभी पुरुष सदस्यों की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह इस काण्ड का खुलासा कैसे करती है। बताया गया है कि पूर्व में हुई हत्याओं के आरोपित फिलवक्त जमानत पर हैं। शिवनरायण की हत्या के मामले में मृतक के परिजनों द्वारा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार /अजय मिश्रा

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in