cicpe-a-new-bridge-for-global-brands-to-enter-the-chinese-market
cicpe-a-new-bridge-for-global-brands-to-enter-the-chinese-market

सीआईसीपीई : चीनी बाजार में प्रवेश के लिए वैश्विक ब्रांडों के लिए एक नया पुल

बीजिंग, 11 मई (आईएएनएस)। पहला चीन अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता उत्पाद एक्सपो (सीआईसीपीई), जो 10 मई को दक्षिण चीन के हाईनान प्रांत के हाइखोउ में संपन्न हुआ, सभी देशों के लिए चीनी बाजार द्वारा प्रदान किए गए अवसरों को साझा करने और वैश्विक आर्थिक सुधार और विकास के लिए अनुकूल रहा। चीन के इस पहले राष्ट्रीय स्तर के एक्सपो में उच्च-अंत उपभोक्ता उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करते हुए कई आकर्षण रहे और व्यापक देसी-विदेशी कंपनियों का ध्यान आकर्षित किया। दरअसल, यह एक्सपो उच्च-अंत उपभोक्ता उत्पादों को प्रदर्शित करने और व्यापार करने के एक वैश्विक मंच के रूप में उभरा है। चीनी बाजार में प्रवेश करने के लिए वैश्विक ब्रांडों के लिए एक नया पुल बना है, और आने वाले समय में यह एक्सपो चीन को दुनिया को अधिक गुणवत्ता वाले उपभोक्ता उत्पादों की पेशकश करने में सक्षम करेगा। कुल 80,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैला यह एक्सपो एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे बड़ा उपभोक्ता उत्पाद एक्सपो है। लगभग 70 देशों और क्षेत्रों के करीब 1500 उद्यमों ने इस आयोजन में भाग लिया, जिसमें विकसित देशों की शताब्दी पुरानी कंपनियों के साथ-साथ प्रसिद्ध और समय-सम्मानित घरेलू ब्रांड भी शामिल हुए। दुनिया भर के उच्च-गुणवत्ता वाले उत्पाद इस एक्सपो में एक साथ इकट्ठा हुए। कई नए उत्पादों ने इस आयोजन में अपनी शुरुआत की, जबकि प्रासंगिक उद्योग संगठनों और प्रमुख उद्यमों ने सक्रिय रूप से खरीदारी की, जो पूरी तरह से चीन के सुपर-बड़े मार्केट की विपुल जीवन शक्ति और मजबूत अपील जाहिर होती है। विभिन्न देशों के उच्च-अंत वाले उपभोक्ता उत्पादों को प्रदर्शित करने और व्यापार करने का अवसर प्रदान करते हुए, सीआईसीपीई भी चीन के विभिन्न हिस्सों और अन्य देशों के उपभोक्ता उत्पादों को एक व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है। इतना ही नहीं, वैश्विक बाजार, सहयोग पर आम सहमति बनाने, और ठोस कार्यों के माध्यम से सभी देशों के लिए पारस्परिक लाभ और जीत के परिणामों को बढ़ावा देने के लिए चीन का दृढ़ संकल्प भी प्रदर्शित होता है। आर्थिक वैश्वीकरण के इस युग में, लगभग सभी देश आर्थिक अंतरनिर्भरता और पारस्परिक हितों को साझा करते हैं जो कि पहले कभी नहीं था। खुलापन और एकीकरण एक अजेय ऐतिहासिक प्रवृत्ति है, और एक-दूसरे के साथ ईमानदारी से व्यवहार करना और साझा लाभों का अनुसरण करना आज की दुनिया में राज्य-से-राज्य संबंधों को बनाए रखने का मूल समाधान है। मौजूदा संकट के सामने, केवल एक साथ वायरस से लड़ने और एक खुली वैश्विक अर्थव्यवस्था विकसित करने से सभी देश वैश्विक आर्थिक सुधार में तेजी ला सकते हैं और अंतत: वैश्विक अर्थव्यवस्था को महामारी की चपेट में आने से जल्दी से जल्दी रोक सकते हैं। चीन आयात-निर्यात एक्सपो (या कैंटन मेला), चाइना इंटरनेशनल फेयर फॉर ट्रेड इन सर्विसेज (सीआईएफटीआईएस) और चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) के बाद, चीन अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता उत्पाद एक्सपो (सीआईसीपीई) की मेजबानी करके, चीन ने एक प्रमुख देश के रूप में जिम्मेदारी की एक मजबूत भावना दिखाई है। उसने दुनिया के सामने स्पष्ट कर दिया है कि चीन का विकास दुनिया से अविभाज्य है, और दुनिया को समृद्धि के लिए चीन की जरूरत है। उसे अन्य देशों के साथ अपने बाजार के अवसरों को साझा करने और विश्व आर्थिक सुधार को बढ़ावा देने की इच्छा है। (लेखक : अखिल पाराशर, चाइना मीडिया ग्रुप में पत्रकार हैं) --आईएएनएस एसजीके/एएनएमम

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in