कस्टमर केयर अधिकारी बन खाते से निकाले एक लाख रुपये
जयपुर,09 अक्टूबर(हि.स.)। मानसरोवर थाना इलाके में एक युवती को रिफण्ड मनी मंगवाने के लिए कस्टमर केयर से संपर्क करना उस समय महंगा पड़ गया,जब कस्टूमर केयर अधिकारी बनकर एक शातिर ठग ने ऐप डाउनलोड करवाकर एक लाख रुपये बैंक खाते से निकाल लिए। वारदात का पता मोबइाल पर आए मैसेज से चला तो वह मानसरोवर थाने पहुंची और माला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल कमलेश कुमार ने बताया कि चम्पा नगर गुर्जर की थड़ी निवासी 25 वर्षीय दीपा जागीड़ ने मामला दर्ज करवाया है कि वह उसने ऑनलाइन शॉपिग की थी, जिसका पेमेंट 2 हजार 735 रुपये उसने ऑनलाइन पेमेंट किया। रुपये पेडिंग में चले जाने के कारण रिफण्ड मंगवाने के लिए कस्टमर केयर के नंबर गूगल पर सर्च कर कॉल किया। जिसके कुछ देर बाद एक युवक का कॉल आया। जिसने कस्टमर केयर से बोलना बताया और समस्या का समाधार करने की कहकर एैनी डेस्क ऐप डाउनलोड करवा दिया। जिसके बाद ओटीपी नंबर पूछकर बैंक खाते से दो बार में करीब एक लाख रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडि़ता को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस ने पीडि़ता के बयानों के आधार पर माला दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर ठगों की तलाश कर रही है। हिन्दुस्थान समाचार/दिनेश/ ईश्वर-hindusthansamachar.in