president-prime-minister-home-minister-yogi-keshav-nadda-expressed-grief-over-barabanki-accident
president-prime-minister-home-minister-yogi-keshav-nadda-expressed-grief-over-barabanki-accident

बाराबंकी हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने शोक व्यक्त किया

लखनऊ, 28 जुलाई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बीती रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दर्दनाक घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद, स्वतंत्रदेव, मायावती समेत तमाम नेताओं ने दु:ख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने बाराबंकी हादसे पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, बाराबंकी, उत्तर प्रदेश में हुए सड़क हादसे में अनेक लोगों की असमय मृत्यु की खबर से अत्यंत पीड़ा हुई है। दु:ख की इस घड़ी में, शोकग्रस्त परिवारों के प्रति मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए लिखा, यूपी के बाराबंकी में हुए सड़क हादसे की खबर से बहुत दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी सीएम योगी जी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दु:खद है।

इसमें जान गँवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। स्थानीय प्रशासन घायलों को हर सम्भव मदद व उपचार देने में लगा है। मैं घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, जनपद बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र में घटित सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।

प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, बाराबंकी में हुई एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं उनके परिवारजनों को इस गहन दुरूख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने लिखा, यूपी के बाराबंकी जिले में हुए सड़क दुर्घटना में लोगों की असामयिक मौत की खबर बेहद ही दुखद है।

स्थानीय प्रशासन घायलों के त्वरित उपचार में लगा है। इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ व घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भाजपा के प्रदेष अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने लिखा, बाराबंकी के रामसनेही घाट क्षेत्र में हुए सड़क हादसे की खबर अत्यंत दु:खद है। प्रभु श्रीराम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दे तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करे।

मैं शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। बसपा प्रमुख मायावती ने लिखा, बाराबंकी जिले में ट्रक व बस में टक्कर होने से 18 मजदूरों की मौत व अन्य कई के घायल होने की खबर अति-दु:खद। पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। सरकार मृतकों को उनके घर भेजने की तथा पीड़ितों के उचित इलाज की फ्री व्यवस्था करे। अनुग्रह राशि भी तत्काल दी जाए, बीएसपी की माँग।

ज्ञात हो कि बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 19 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब पांच घंटे तक रेक्स्यू आपरेशन चलाया। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से ज्यादातर को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसे की जानकारी पर एडीजी लखनऊ जोन एसएन सावंत व एसपी यमुना प्रसाद मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए। --आईएएनएस विकेटी/आरजेएस

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in