बीमा कंपनियों को सरल पारदर्शी उत्पाद लाने पर ध्यान देना चाहिए: सुभाष सी खुंटिया
नई दिल्ली, 27 अगस्त (हि.स.)। भारतीय बीमा विकास एवं नियामक प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन सुभाष सी. खुंटिया ने कहा कि बीमा कंपनियों को विज्ञापन को प्रभावी बनाकर इस उद्योग का भविष्य बेहतर करने की सोचना चाहिए। खुंटिया ने गुरुवार को भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के बीमा क्षेत्र पर आयोजित वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीमा कंपनियों को सरल पारदर्शी और नवचारी उत्पाद लाने पर ध्यान ज्यादा देना चाहिए। इरडा के चेयरमैन खुंटिया ने कहा कि बीमा कंपनियों को ऐसे मुश्किल वक्त में पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से सामना होने के बाद बीमा कंपनियों को ग्राहक आधार बढ़ाने के लिए वित्तीय उपाय पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। इरडा चेयरमैन ने बीमा उद्योग को कुछ समय देखने के बाद कोरोना वायरस पॉलिसी ‘कोरोना कवच’ और ‘कोरोना रक्षक’ पेश करने को कहा। हमें मुश्किल समय में यह समझना चाहिए कि बीमा कंपनियों को पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह ग्राहकों की बदलती जरूरत है जिसका हमें सही से आकलन करना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए। मैं खुश हूं कि आप सभी (बीमा कंपनियों) ने मिलकर इन उत्पादों को पेश किया और हमने बीमा की राशि तय करने की छूट बीमा कंपनियों को दी। खुंटिया ने कहा कि एक महीने से भी कम अवधि में इन दो बीमा पॉलिसियों के तहत 15 लाख से अधिक लोगों ने बीमा सुरक्षा ली है। यह ग्राहकों की मांग को दिखाता है। हिन्दुस्थान समाचार/गोविन्द-hindusthansamachar.in