kat-burnt-effigies-of-amazon-flipkart-on-virtual-platform
kat-burnt-effigies-of-amazon-flipkart-on-virtual-platform

कैट ने आभासी मंच पर जलाए अमेजन-फ्लिपकार्ट के पुतले

नई दिल्ली, 28 मार्च (हि.स.)। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को देशभर के व्यापारी संगठनों के साथ आयोजित एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट का पुतला जलाया। कैट ने टेक्नोलॉज का उपयोग करते हुए आभासी मंच पर विरोध जताकर एक बड़ा संदेश देने का प्रयास किया है। दुनिया में विरोध जताने का कैट का यह अनोखा प्रयोग शायद ही कहीं हुआ होगा, जिसमें टेक्नोलॉजी के जरिए भारतीय ई-कॉमर्स व्यापार को दूषित करने और मनमानी करते हुए सरकार के नियम एवं नीति की लगातार अवहेलना करने वाले अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ कारोबारियो ने किया है। कारोबारी संगठन ने विरोध प्रकट करने के लिए अमेज़न और फ्लिपकार्ट के पुतले जलाए जाने की घोषणा की थी। दरअसल कोविड-19 महामारी के चलते कई राज्यों में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसको देखते हुए कैट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग का सहारा लेकर अपना विरोध जताया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने एक बार फिर केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल से मांग की है कि ई-कॉमर्स भविष्य में बड़ी संभावनाओं का बाजार है। इसलिए अमेजन और फ्लिपकार्ट द्वारा लगातार सरकार की नीतियों एवं नियमों के उल्लंघन को सख्त कदम उठाते हुए रोका जाए और एफडीआई पॉलिसी के प्रेस नोट-2 की खामियों और विसंगतियों को दूर करते हुए एक नया प्रेस नोट तुरंत जारी किया जाए। खंडेलवाल ने कहा कि इस मांग को लेकर मंगलवार से देशभर के व्यापारी संगठन केंद्र सरकार को एक ज्ञापन भेजेंगे। हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in