ये 3 हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट कार
ये 3 हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट कार
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ये 3 हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट कार

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भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार कैटेगरी में में सबसे ऊपर हैचबैक कार हैं। तो आज हम आपको इसी कैटेगरी की वित्तवर्ष 2020-2021 की पहली तिमाही में उन कंपनियों और उनकी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ग्राहकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया। कहें तो अप्रैल से लेकर जून महीने तक में जिन 4 हैचबैंक कारों की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है, हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं। Maruti Suzuki Alto देश की बड़ी कार कंपनी में से एक मारुति की ऑल्टो एंट्री हैचबैक सेगमेंट देखने को मिल रही है। वित्तवर्ष 2020-2021 की पहली तिमाही में मारुति ऑल्टो की 8804 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस दौरान एंट्री हैचबैक सेगमेंट में बिकने वाली कारों के कुल बाजार का 55 फीसदी हिस्सा ऑल्टो के पास रहा। औसतन यदि इन तीन महीनों में बाजार में 100 एंट्री लेवल हैचबैक कारों की बिक्री हुई तो उसमें 55 कार मारुति की ऑल्टो थी। Maruti Suzuki S-Presso वित्तवर्ष 2020-2021 की पहली तिमाही में ही मारुति की एस-प्रेसो कार को लोगों ने पसंद किया। इस दौरान इसकी 3649 यूनिट्स बिक्री हुई। एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में कुल बाजार का 23 फीसदी हिस्सा एस-प्रेसो के पास रहा। मारुति की ऑल्टो और एस-प्रेसो को एक साथ शामिल कर दिया जाए तो एंट्री लेवले हैचबैक कारों में मारुति के पास कुल बाजार का 78 फीसदी हिस्सा है। Renault Kwid मारुति के बाद एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में रेनॉ एक बड़े प्लेयर के तौर पर सामने आई है। वित्तवर्ष 2020-2021 की पहली तिमाही में रेनॉ की कार क्विड की 3125 यूनिट्स बिक्री हुई। इस दौरान एंट्री हैचबैक सेगमेंट में बिकने वाली कारों के कुल बाजार का 19 फीसदी हिस्सा क्विड के पास रहा।-newsindialive.in