Business News in Hindi,Business Samachar,व्यापार समाचार 

बाज़ार समाचार (Business News)

ई-नाम नई सुविधाओं से लैस, किसानों को मंडी जाने की जरूरत नहीं होगी

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म राष्ट्रीय कृषि बाजार... क्लिक »

Previous भारतीय संस्कृति पर आघात करता ‘बिग बॉस’

["हम जानते हैं कि समाज के सामने जिस प्रकार के दृश्य उपस्थित किया जाता है समाज वैसा ही आचरण करने की ओर प्रवृत्त होता है। याद कीजिये, पहले गर्भवती... क्लिक »

विभिन्न ऊर्जा समझौतों की शर्तों का पालन करेगा भारत : सीतारमण

इंडिया एनर्जी फोरम के सेरावीक सम्मेलन में सीतारमण ने कहा, ‘शर्तों का सम्मान किया जाएगा और निवेशकों को किसी तरह की चिंता नहीं होनी चाहिए।’... क्लिक »

फरवरी में भारत के घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में 8.4 फीसदी वृद्धि

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। भारत का घरेलू हवाई यात्री यातायात फरवरी में सालाना आधार पर 8 4 फीसदी बढ़ा है। अंतर्राष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ... क्लिक »

Read More: India

एयर इंडिया ने 4 देशों से चार्टर उड़ान समझौते किए

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। एयर इंडिया ने चार देशों के साथ वाणिज्यिक चार्टर उड़ान समझौते किए हैं, ताकि वह इन देशों के नागरिकों को वापस... क्लिक »

जीएसटी संग्रह में 18 फीसदी वृद्धि के साथ बिहार देश में अव्वल : सुमो

पटना, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शुद्ध जीएसटी संग्रह में बिहार वित्तीय वर्ष 2019-20 में 18 प्रतिशत... क्लिक »

लॉकडाउन से भारत की अर्थव्यवस्था को रोजाना 4.64 अरब डॉलर का नुकसान : एक्यूट

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के लिए देश भर में जारी लॉकडाउन से देश की अर्थव्यवस्था को हर दिन करीब 4 64 अरब डॉलर... क्लिक »

कोविड-19 : डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने गरीबों की मदद के लिए मोदी को सराहा

नई दिल्ली, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडोस अदनोम ग्रेब्रियेसस ने गुरुवार को 21 दिनों के लॉकडाउन... क्लिक »

महामारी से उद्योगों पर असर पड़ा : चिनफिंग

बीजिंग, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि महामारी के फैलने से विभिन्न उद्योगों पर प्रभाव पड़ा है। पर केंद्र ने छोटे... क्लिक »

लॉकडाउन के चलते टीवीएस मोटर की मार्च में बिक्री घटी

चेन्नई, 2 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के प्रभाव के कारण दोपहिया व तिपहिया वाहन... क्लिक »