यूपीटीईटी काे लेकर नया अपडेट, जानिए कब होगा परीक्षा का आयोजन

यूपीटीईटी काे लेकर नया अपडेट, जानिए कब होगा परीक्षा का आयोजन
UPTET 2021 update : यूपीटीईटी काे लेकर नया अपडेट, जानिए कब होगा परीक्षा का आयोजन

नई दिल्ली। पेपर लीक की खबरों के बीच पिछले दिनों उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021 update) रद्द कर दिया गया था। सरकार की तरफ से एक महीने में दोबारा यूपी टीईटी 2021 परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया गया है। हालांकि, आश्वासन के बावजूद अभ्यार्थियों में एक महीने के अंदर परीक्षा आयोजित किए जाने को लेकर संशय बना हुआ है।

इस बीच उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक सचिव का पदभार अनिल भूषण चतुर्वेदी ने पदभार संभाल लिया है। वह कर्मचारियों के साथ कामकाज की समीक्षा करने के बाद परीक्षा (UPTET 2021 update) की नई तैयारियों में जुट गए हैं।

28 नवंबर को यूपीटीईटी एग्जाम (UPTET 2021 update) शुरू होने के पहले ही प्रश्नपत्र आउट होने से उपजे हालात को देखते हुए चर्तुवेदी तैयारियों की फिर से परखेंगे। उसके बाद नए सिरे से कार्ययोजना बनाई जाएगी। इस बार नकल विहीन परीक्षा कराना उनकी प्राथमिकता होगी।

नई एजेंसी छापेगी पेपर

मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपीटीईटी 2021 (UPTET 2021 update) का आयोजन जनवरी के पहले सप्ताह के आसपास हो सकता है। बता दें कि यूपी सरकार ने यूपीटीईटी का आयोजन एक महीने के भीतर कराने का आश्वासन दिया है। यह अवधि 28 दिसंबर को पूरी हो जाएगी। लेकिन जिस तरह परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव और प्रश्न पत्र छापने वाली एजेंसी पर कार्रवाई हुई है उसे देखते हुए लगता हे कि नए सिरे से किसी नई एजेंसी का चयन किया जाएगा। इस वजह से अब परीक्षा आयोजित करने में समय लग सकता है।

नए सिरे से तैयार हो रहा पेपर

उत्तर प्रदेश सरकार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी और परीक्षा नियंत्रक मनोज कुमार को नियुक्त किया है। वे अब नए सिरे से पेपर (UPTET 2021 update) तैयार करा रहे हैं। ये अधिकारी अब पेपर छापने के लिए नई एजेंसी का भी चयन करेंगे। बता दें कि यूपीटीईटी के लिए 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in