उत्तर प्रदेश में निकली 900 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी, फौरन करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में निकली 900 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी, फौरन करें आवेदन
UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में निकली 900 से ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरी, फौरन करें आवेदन

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपीपीएससी भर्ती 2021 (UPPSC Recruitment 2021) अधिसूचना जारी कर दी है। भर्ती अधिसूचना के अनुसार, विभिन्न विभागों में कुल 972 पदों में रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 20 दिसंबर तक अपने आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर निकली है वैकेंसी

नोटिफिकेशन के अनुसार, फार्म मैनेजर, असिस्टेंट डायरेक्टर, चारा विकास अधिकारी और कृषि अधिकारी, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, मेडिकल ऑफिस, लेक्चरर और रीडर के पदों (UPPSC Recruitment 2021) पर यह वैकेंसियां निकाली गई हैं।

योग्यता और उम्र

यहां बता दें कि यूपीपीएससी द्वारा प्रत्येक पद (UPPSC Recruitment 2021) के लिए आयु सीमा और शिक्षा योग्यता अलग-अलग तय की गई है। जहां चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए अभ्यार्थी की उम्र 1 जुलाई 2021 तक 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, व्याख्याता पद के लिए अभ्यार्थी की आयु 1 जुलाई 2021 तक 25 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। योग्यता व उम्र से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करें।

ध्यान रखने योग्य बातें

  • आवेदन की अंतिम तिथि - 20 दिसंबर

  • ऑनलाइन एप्लीकेशन करने की अंतिम तिथि - 23 दिसंबर

आवेदन शुल्क व चयन प्रक्रिया

नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए अभ्यार्थियों को आवेदन शुल्क (UPPSC Recruitment 2021) देना होगा। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यार्थियों को 105 रुपए, जबकि एससी, एसटी, ओबीसी को 65 रुपए और विकलांग अभ्यार्थियों को 25 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है।

इन पदों के लिए अभ्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। संबंधित पदों के लिए अभ्यार्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। यदि बड़ी संख्या में आवेदक (UPPSC Recruitment 2021) आवेदन करते हैं, तो एक स्क्रीनिंग टेस्ट भी हो सकता है। अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- uppsc.up.nic.in ओपन करें

  2. यहां रजिस्ट्रेशन के टैब पर क्लिक करें

  3. एक नई विंडो ओपन होगी, जहां अपनी ईमेल आईडी व अन्य जानकारी दर्ज कर सबमिट करें

  4. अब लॉगिन करें और जिस पोस्ट के लिए अप्लाई करना है, उसे चुनकर फॉर्म भरें

  5. अब अंत में फॉर्म और फीस सबमिट करें

  6. भविष्य में उपयोग के लिए अभ्यार्थी एप्लीकेशन फॉर्म की एक कॉपी सेव करके रखें

यूपीपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.