UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में निकली असिस्टेंट इंजीनियरों की वैकेंसी, जानिए भर्ती से जुड़ी डीटेल्स

UKPSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में निकली असिस्टेंट इंजीनियरों की वैकेंसी, जानिए भर्ती से जुड़ी डीटेल्स
UKPSC Recruitment 2021

नई दिल्ली। उत्तराखंड पब्लिक लोक सेवा आयोग ने राज्य में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती (UKPSC Recruitment 2021) निकाली है। इस संबंध में आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन कर दिया गया है।

आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, राज्य में 154 रिक्त पदों पर असिस्टेंट इंजीनियरों की भर्तियां (UKPSC Recruitment 2021) होनी है। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जा सकते हैं।

उत्ताराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन की प्रक्रिया (UKPSC Recruitment 2021) 1 सितंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2021 तय की गई है। इसी दिन तक आवेदक फीस जमा करने करा सकते हैं। हालांकि, आयोग ने अभी तक परीक्षा की तारीख और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित नहीं की है। भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

वैकेंसी डिटेल्स

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, यह भर्तियां (UKPSC Recruitment 2021) असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर होंगी, जिसके कुल 154 पद रिक्त हैं। इसमें ग्रामीण कार्य विभाग में सिविल के कुल 24 और इलेक्ट्रिकल के 1 पद भरे जाएंगे।

वही सिंचाई विभाग में सिविल के 46 और मैकेनिकल के 10 पदों पर भर्तियां (UKPSC Recruitment 2021) होंगी। लघु सिंचाई विभाग में एग्रीकल्चर के 6 पद और सिविल के 2 पद भरे जाएंगे। जबकि पेयजल और स्वच्छता विभाग में सिविल के 21 पदों पर भर्तियां होंगी। इसके अलावा ऊर्जा विभाग में 2 पदों पर और पीडब्ल्यूडी में 42 पदों पर भर्तियां होनी है।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या बी टेक इंजीनियरिंग सिविल इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल में होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदक की उम्र 21 से 43 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों (UKPSC Recruitment 2021) को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक (UKPSC Recruitment 2021) को सबसे पहले यूकेपीएससी की वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाना होगा। यहां होमपेज पर दिए Recent Update पर क्लिक के बाद Recruitment लिंक पर जाना होगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको भर्ती से संबंधित विज्ञापन मिलेगा।

“उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2021 के सम्बन्ध में विज्ञप्ति, विज्ञापन एवं ऑनलाइन आवेदन (01-09-2021)” के लिंक पर क्लिक करने के बाद यहां आवेदक (UKPSC Recruitment 2021) की डीटेल्स मांगी जाएगी, जिसे भरने के बाद रजिस्ट्रेशन पूरा होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर मिलने के बाद आवेदन फॉर्म भरा जा सकता है। आवेदन पूरा होने के बाद फीस का भुगतान करें और अंतिम प्रिंट आउट जरूर ले लें।

अन्य खबरें

No stories found.