जूनियर इंजीनियर के 700 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द से जल्द करें आवेदन... लास्ट डेट नजदीक

जूनियर इंजीनियर के 700 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द से जल्द करें आवेदन... लास्ट डेट नजदीक
UKPSC JE Recruitment 2021: जूनियर इंजीनियर के 700 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, जल्द से जल्द करें आवेदन... लास्ट डेट नजदीक

नई दिल्ली। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सरकार के अलग-अलग विभागों में रिक्त जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां (UKPSC JE Recruitment 2021) निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 26 नवंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाकर 17 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

यहां बता दें कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर के कुल 776 रिक्त पदों पर भर्ती (UKPSC JE Recruitment 2021) निकाल रखी है। इन पदों पर भर्तियां उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा -2021 के जरिए की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता व उम्र

यूकेपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदक के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिप्लोमा (UKPSC JE Recruitment 2021) होगा चाहिए। उम्र की बात करें तो अभ्यार्थी की उम्र 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के मुताबिक, अन्य पिछड़ा वर्ग, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल होने वाले आवेदकों (UKPSC JE Recruitment 2021) को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा 3 घंटे की होगी जिसमें 180 प्रश्न पूछे जाएंगे। अभ्यर्थी पेपर पैटर्न के िलए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी परीक्षा पाठ्यक्रम चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

No stories found.