Teacher Vacancy 2021: इस राज्य में निकली टीचरों की बंपर वैकेंसी, कल से शुरू होंगे आवेदन

Teacher Vacancy 2021: इस राज्य में निकली टीचरों की बंपर वैकेंसी, कल से शुरू होंगे आवेदन
Teacher Vacancy 2021: इस राज्य में निकली टीचरों की बंपर वैकेंसी, कल से शुरू होंगे आवेदन

नई दिल्ली। तमिलनाडु में सरकारी टीचरों की भर्ती (Teacher Vacancy 2021) निकली है। राज्य भर्ती बोर्ड ने टीचरों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया है। इसके तहत 2207 रिक्त पदों पर टीचरों की नियुक्ती की जाएगी।

इच्छुक आवेदक तमिलनाडु टीचर्स भर्ती बोर्ड की वेबसाइट trb.tn.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन (Teacher Vacancy 2021) की प्रक्रिया कल यानि 16 सितंबर से शुरू होकर 17 अक्टूबर तक चलेगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, पोस्ट ग्रेजुएट असिस्टेंट/फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर्स ग्रेड I और कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर ग्रेड I के पदों पर टीचरों की भर्ती होगी। इस भर्ती (Teacher Vacancy 2021) में 247 पद बैकलॉग होंगे, जबकि इस तरह करंट में 1960 वैकेंसी है। अभ्यार्थियों का चयन सीबीटी टेस्ट और मेरिट के आधार पर जारी होगा।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों के लिए आवेदकों (Teacher Vacancy 2021) से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रैजुएशन मांगी गई है। शैक्षिक योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आवेदक आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन (Teacher Vacancy 2021) के बाद कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन 13, 14 और 15 नवंबर को आयोजित की जाएगी। उम्र सीमा की बात करें तो इन पदों के लिए आवेदक की ज्यादा से ज्यादा 40 साल से होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क

चयन प्रक्रिया की बात करें तो आवेदकों का चयन (Teacher Vacancy 2021) कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के जरिए होगा। इसे पास करने वाले आवेदकों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा। इसके बाद बोर्ड की तरफ से वेबसाइट पर रोल नंबर के हिसाब से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आवेदन शुल्क की बात करें तो अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क (Teacher Vacancy 2021) तय किया गया है। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग और एससीए के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क देय होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करना होगा।

भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए तमिलनाडु टीचर भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.