यहां निकली प्राइमरी टीचर्स की 9 हजार से ज्यादा भर्ती, जल्द शुरू होगा आवेदन

यहां निकली प्राइमरी टीचर्स की 9 हजार से ज्यादा भर्ती, जल्द शुरू होगा आवेदन
Teacher Recruitment 2021 : यहां निकली प्राइमरी टीचर्स की 9 हजार से ज्यादा भर्ती, जल्द शुरू होगा आवेदन

नई दिल्ली। असम के प्राथमिक शिक्षा निदेशालन ने राज्य में प्राइमरी टीचर्स की भर्ती (Teacher Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके मुताबिक, 9354 पदों पर टीचर्स की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन 27 सितंबर से शुरू होकर 27 अक्टूबर तक चलेंगे।

नोटिस के अनुसार, 7242 वैकेंसी लोअर प्राइमरी में सहायक टीचरों (Teacher Recruitment 2021) की होगी। जबकि 2112 वैकेंसी अपर प्राइमरी में सहायक टीचर, असमी, साइंस और मणिपुरी भाषा के टीचरों की है।

वैसे तो 27 अक्टूबर 2021 तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी, लेकिन जो आवेदक अक्टूबर में होने वाली असम टीईटी परीक्षा में शामिल होंगे, वह परीक्षा का रिजल्ट जारी (Teacher Recruitment 2021) होने से लेकर 31 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे। इच्छुक आवदेक असम प्राथमिक शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाकर अपने आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

नोटिफिकेशन के अनुसार, सहायक अध्यापक (लोअर प्राइमरी) पद के लिए आवेदक का 12वीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होना (Teacher Recruitment 2021) जरूरी है। इसके साथ ही असम टीईटी और 2 वर्षीय डिप्लोमा इन एलिमेंट्री स्कूल होना अनिवार्य है।

वहीं, सहायक अध्यापक (अपर प्राइमरी) पद के लिए आवेदक (Teacher Recruitment 2021) का ग्रेजुएशन के साथ दो वर्षीय डीएलएड या बीएड या डीएड कोर्स और टीईटी पास होना अनिवार्य है। इसी तरह साइंस/ असमी/ मणिपुरी भाषा टीचर का संबंधित विषय में ग्रेजुएट होने के साथ 2 साल का डीएलएड या बीएड या डीएड और साथ में टीईटी पास होना जरूरी है।

भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in