सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय में निकली विभिन्न पदों पर जॉब्स, सैलरी 1 लाख तक

सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय में निकली विभिन्न पदों पर जॉब्स, सैलरी 1 लाख तक
SVBP Recruitment 2021 : सरदार पटेल कृषि विश्वविद्यालय में निकली विभिन्न पदों पर जॉब्स, सैलरी 1 लाख तक

नई दिल्ली। मेरठ के सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के तहत कार्यरत कृषि विज्ञान केंद्रों में नॉन टीचिंग स्टॉफ के विभिन्न पदों पर भर्तियां (SVBP Recruitment 2021) निकली हैं। आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रखी गई है। इच्छुक अभ्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, फॉर्म मैनेजर, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, प्रोग्राम असिस्टेंट और ड्राइवर के पदों (SVBP Recruitment 2021) पर वैकेंसी निकाली गई है। आवेदक विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://www.svbpmeerut.ac.in/ पर जाकर 30 सितंबर तक अपने आवेदन जमा करा सकते हैं।

वैकेंसी डीटेल्स

  • फार्म मैनेजर- 07

  • प्रोग्राम असिस्टेंट (लैब टेक्नीशियन)- 10

  • प्रोग्राम असिस्टेंट (कंप्यूटर)- 07

  • असिस्टेंट- 09

  • स्टेनोग्राफर ग्रेड III- 06

  • ड्राइवर- 23

शैक्षिक योग्यता

यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, फार्म मैनेजर और प्रोग्राम असिस्टेंट (लैब टेक्नीशियन) पद (SVBP Recruitment 2021) के लिए आवेदक का कृषि या विज्ञान या सामाजिक विज्ञान की ऐसी स्ट्रीम से जो फॉर्मिंग से संबंधित हो से ग्रेजुएट होना चाहिए। जबकि प्रोग्राम असिस्टेंट (कंप्यूटर) पद के लिए आवेदक का कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएट होना जरूरी है। जबकि, असिस्टेंट पद के लिए आवेदक का किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

वहीं, स्टेनोग्राफर पद के लिए आवेदक का 12वीं पास होने के साथ 10 मिनट में अंग्रेजी या हिंदी के 80 शब्द की स्टेनोग्राफी करने की क्षमता मांगी गई है। अंग्रेजी में परीक्षा देने का विकल्प चुनने वाले आवेदकों को कंप्यूटर पर 50 मिनट में विषय को ट्रांसक्राइव्ड करना होगा। जबक हिंदी में परीक्षा का विकल्प चुनने पर कंप्यूटर पर 65 मिनट में ट्रांसक्राइव्ड करने का समय मिलेगा। बात करें ड्राइवर पद (SVBP Recruitment 2021) की तो इसके लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं मांगी गई है। साथ ही आवेदक के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

कितनी होगी सैलरी

सैलरी की बात करें तो फार्म मैनेजर, प्रोग्राम असिस्टेंट और असिस्टेंट पद (SVBP Recruitment 2021) के लिए मैट्रिक्स लेवल-6 के तहत 35400 से लेकर 112400 तक सैलरी दी जाएगी। वहीं स्टेनोग्राफर ग्रेड-III के उम्मीदवारों को नियुक्ति के बाद मैट्रिक्स लेवल-04 के तहत 25500 से 81100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। जबकि ड्राइवर को मैट्रिक्स लेवल-01 के तहत 18000 से 56900 रुपए प्रतिमाह तक मिलेंगे।

र्ती से संबंधित विश्वविद्यालय का आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां चेक करें

अन्य खबरें

No stories found.