सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 1100 से ज्यादा पदों पर जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती

सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 1100 से ज्यादा पदों पर जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती
SSC JE Recruitment: सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 1100 से ज्यादा पदों पर जूनियर इंजीनियरों की होगी भर्ती

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2019 में निकाली गई जूनियर इंजीनियर भर्ती (SSC JE Recruitment) में बड़ा बदलाव किया है। दरअसल, कोरोना की वजह से अभी तक इन पदों पर नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं। ऐसे में आयोग ने पदों की संख्या को बढ़ाकर 1150 कर दिया है।

बता दें कि पहले जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए कुल 887 पद थे। कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस संबंध में अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए आयोग (SSC JE Recruitment) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

कब शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया

दरअसल, कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में जूनियर इंजीनियर के पदों (SSC JE Recruitment) के लिए पिछले वर्ष 19 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके तहत सिविल, इलेक्ट्रिकल मेकेनिकल और क्वांटिटी सर्वेईंग व कॉन्ट्रैक्ट्स के लिए जूनियर इंजीनियरों की 887 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी।

इसके बाद 1 अगस्त से लेकर 12 सितंबर 2020 तक जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चली थी। इस भर्ती (SSC JE Recruitment) प्रक्रिया के तहत पहले चरण की परीक्षा 27 अक्टूबर 2020 से 30 अक्टूबर 2020 और दूसरे चरण की परीक्षा 21 मार्च 2021 को हुई थी।

अब आयोग की तरफ से जो नोटिफिकेशन जारी हुआ है, उसके तहत कुल 263 पद बढ़ाए गए हैं। ऐसे में अब जूनियर इंजीिनयरों के रिक्त पदों (SSC JE Recruitment) की संख्या बढ़कर 1150 हो गई है।

यह मांगी गई थी योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित स्ट्रीम में कम से कम 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा (SSC JE Recruitment) या फिर फुल टाइम इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए।

एसएससी द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस यहां चेक करें

Related Stories

No stories found.