स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर वैकेसी, मिलेगी मोटी सैलरी... आवेदन शुरू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर वैकेसी, मिलेगी मोटी सैलरी... आवेदन शुरू
SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली बंपर वैकेसी, मिलेगी मोटी सैलरी... आवेदन शुरू

नई दिल्ली। बैंक में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अच्छी खबर लेकर आया है। दरअसल, एसबीआई ने एससीओ पदों पर 600 से ज्यादा वैकेंसी (SBI Recruitment 2021) निकाली हैं। इसके लिए आवेदन मंगलवार 28 सितंबर से शुरू हो गए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए जल्द से जल्द अप्लाई कर लें।

एसबीआई की तरफ से जारी किए गए नोटीफिकेशन के अनुसार, 606 पदों पर स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इच्छुक आवेदक एसबीआई (SBI Recruitment 2021) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर 2021 को होना है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, स्पेशलिस्ट केडर ऑफिसर के पदों (SBI Recruitment 2021) पर आवेदन की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर है। इसी दिन तक आवेदन शुल्क जमा कराया जा सकता है। नोटीफिकेशन के अनुसार, इस पेपर के लिए 3 नवंबर को एडमिट कार्ड जारी होगा। बैंक की तरफ से कहा गया है कि आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अच्छी तरह से नोटिफिकेशन पढ़ लें।

वैकेंसी डिटेल

  • रिलेशनशिप मैनेजर - 314 सीट

  • रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड - 20 सीट

  • कस्टमर रिलेशन एक्सक्यूटिव - 217 सीट

  • इन्वेस्टमेंट ऑफिसर - 12 सीट

  • सेंट्रल रिसर्च टीम - 2 सीट

  • मार्केटिंग - 12 सीट

  • डिप्टी मैनेजर मार्केटिंग - 26

  • कुल खाली पोस्ट - 606

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए आवेदक (SBI Recruitment 2021) को सबसे पहले एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा। यहां वेबसाइट के होम पेज पर दिए 'Latest Announcements' के लिंक पर आवेदक को क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जिसमें 'RECRUITMENT OF SPECIALIST CADRE OFFICERS ON REGULAR/CONTRACT BASIS' का लिंक दिखेगा। इसपर क्लिक करते ही फॉर्म खुल जाएगा।

इस फॉर्म में अपनी जरूरी डीटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन पूरा करें। रजिस्ट्रेशन के बाद लॉगिन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरें। फॉर्म भरने के बाद उसे सबमिट करें और आवेदन शुल्क (SBI Recruitment 2021) जमा करें। बाद में इन दोनों का एक प्रिंट आउट जरूर ले लें। आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्लयूएस वर्ग के आवेदकों को 750 रुपए देने होंगे, जबकि बाकी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

अन्य खबरें

No stories found.